नेत्रहीन कर्मियों को घर से अधिक दूर नहीं किया जाएगा स्थानांतरित : विज

10/24/2016 11:07:41 AM

अंबाला (जतिन): हरियाणा में किसी भी नेत्रहीन अधिकारी/कर्मचारी को उसके घर से अधिक दूर स्थानांतरित नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यदि ऐसा कोई मामला उनके ध्यान में लाया जाता है तो वह सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी का स्थानांतरण उसके घर के नजदीक करवाना सुनिश्चित करेंगे।

 

उन्होंने कहा कि पैरालम्पिक में देश के लिए सिल्वर मेडल जीतने वाली हरियाणा की महिला खिलाड़ी दीपा मलिक को भी पैरालम्पिक की तर्ज पर 4 करोड़ रुपए का नकद पुरस्कार दिया जाएगा। यह बात स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने नैशनल एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड द्वारा अग्रवाल धर्मशाला अम्बाला छावनी में हिन्दी और अंग्रेजी में ब्रेल लेखन व पाठन के लिए आयोजित 3 दिवसीय राष्ट्रीय प्रतियोगिता के समापन पर कही। उन्होंने एसोसिएशन को अपने स्वैच्छित कोष से 2 लाख की अनुदान राशि उपलब्ध करवाने की घोषणा भी की। 

 

एसोसिएशन के महासचिव एस.के. सिंह ने बताया कि इस प्रतियोगिता में 16 प्रदेशों के लगभग 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया है। प्रतियोगिता के आयोजन में विशेष सहयोग के लिए एसोसिएशन द्वारा अग्रवाल सभा के अध्यक्ष अशोक गोयल, हरीश अरोड़ा, प्रो. नवीन गुलाटी, गगन चावला, पर्वत सिंह, विनय, सुरेश प्रजापति और एच.एस. पाहवा को भी पुरस्कृत किया गया।