बिजली विभाग को चूना लगा रहे सरकारी अधिकारी, कई सालों का बिल पेंडिंग

7/20/2016 6:15:34 PM

अंबाला(कमलप्रीत): आम जनता को नियम और कायदे का पाठ पढ़ाने वाले जिले के सरकारी दफ्तरों पर बिजली विभाग के करोड़ों रुपए के बिजली बिल बकाया होने का खुलासा हुआ है। 

 

जानकारी के मुताबिक अंबाला में सरकारी दफ्तर बिजली का उपयोग तो कर रहे हैं, लेकिन बिजली का बिल नहीं भर रहे। अधिकारी अपने ऑफिसों में एसी, पंखों सहित अन्य बिजली संसाधनों का उपयोग कर बिजली की खपत करने के बावजूद भी बिल भरने पर रत्ती भर भी ध्यान नहीं दे रहे। अंबाला जिले के बिजली विभाग के सैक्शन इंजीनियर ने सरकारी दफ्तरों पर बकाया बिलों का खुलासा किया है। पहले से ही घाटे में चल रहे बिजली विभाग को सरकारी विभागों द्वारा करोड़ों रुपए के बिलों का भुगतान न किए जाने की वजह से अब दोहरी मार पड़ती दिखाई दे रही है।

 

हैरानी की बात तो यह है कि यहां कई ऐसे विभाग भी है, जिन्होंने पिछले कई सालों से बिजली का बिल भरा ही नहीं है। बिजली विभाग से मिले ताजा आंकड़ों पर गौर करें तो जिले में अलग-अलग सरकारी विभागों का 19.56 करोड़ रुपए से भी ज्यादा का बिल बकाया है।अधिकारियों की मानें तो इन बकाया बिलों के भुगतान के लिए कई बार जिले के उपायुक्त को भी जानकारी दी जा चुकी है, लेकिन उसके बावजूद भी विभागों के कान पर जूं तक नहीं सरकी।