पाकिस्तानी प्रेमिका की खातिर बिना पासपोर्ट के पार की सरहदें

10/23/2016 4:10:53 PM

अंबाला (कमलप्रतीत): अपने प्यार की खातिर लोग 7 समुद्र पार भी चले जाते है ये बात सिर्फ फिल्मों में ही देखने को मिलती है, लेकिन एेसा ही कुछ अंबाला में पकड़े गए म्यांमार निवासी मोहम्मद सलाम ने साबित कर दिखाया है। 

दरअसल हुआ यूं कि मोहम्मद सलाम ने अपने प्यार को पाने की खातिर देशों में अवैध रूप से घुसने की हिम्मत दिखाई और पुलिस के हत्थे भी चढ़ा। 

जी.आर.पी. ने म्यांमार निवासी मोहम्मद सलाम को बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश कर पांच दिन का रिमांड हासिल किया था। रिमांड के पहले दिन उसने पुलिस को बताया कि पाकिस्तान में रह रही चचेरी बहन से उसका प्रेम संबंध चल रहा है। उसी से मिलने के लिए ही वह वहां जा रहा था। शुरुआती पूछताछ में वह पाकिस्तान में रहने वाली जिस युवती को अपनी चचेरी बहन बता रहा था, दरअसल वह इसकी प्रेमिका है। उसी से मिलने के लिए वह म्यांमार से पाकिस्तान जाने के लिए बिना पासपोर्ट और वीजा के भारत में घुस आया। 

जांच अधिकारी रामबचन का कहना है कि बर्मा से पकिस्तान आने के लिए सभी रास्ते के बारे में प्रेमिका ने ही इसे बतलाया था और जब ये दिल्ली से पठानकोट जाने वाली जिस ट्रेन में सफर कर रहा था, उसमे जी.आर.पी. के 2 कर्मचारी भी सफर कर रहे थे।
करनाल के पास यात्रियों ने उन्हें बताया कि बर्मा का एक युवक बिना टिकट के यात्रा कर रहा है और पूछने पर इस युवक ने यहां तक आने का सारा खुलासा कर दिया।

इस युवक के पास से बरामद मोबाइल भी काम नहीं कर रहा था। पुलिस का कहना है कि अब तक की पूछताछ में पता चला है कि ये किसी आतंकवादी गतिविधि में शामिल नहीं लगता और इसके पास से बर्मा की एक आई.डी. भी मिली है, जिसमे बर्मा की भाषा में ही लिखा है। उनका कहना है कि ये शख्स बर्मा भाषा के साथ-साथ उर्दू व् हिंदी भाषा भी बाखूबी जानता है। फिलहाल पुलिस व खुफिया एजेंसियां इससे पूछताछ करने में लगी है।