बिना पासपोर्ट के भारत आया संदिग्ध, चढ़ा पुलिस के हत्थे

10/21/2016 11:39:34 AM

अम्बाला छावनी (बिन्द्रा): जी.आर.पी. अम्बाला छावनी द्वारा पकड़े गए संदिग्ध आरोपी को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड लिया गया है। आई.बी. व सेना भी आरोपी से पूछताछ कर रही है। जी.आर.पी. अम्बाला छावनी ने गत दिवस गाड़ी संख्या 14037 दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रैस में एक संदिग्ध आरोपी को बिना टिकट होने पर टी.टी. व यात्रियों के द्वारा शक होने पर पकड़ा था, जिसकी जांच के बाद जी.आर.पी. को मालुम हुआ कि आरोपी मोहम्मद सलाम पुत्र मोहम्मद रसीद निवासी गांव मंगतूला (बर्मा) का रहने वाला है।

वह भारत में बिना पासपोर्ट के दाखिल हुआ था, जिसके बाद जी.आर.पी. ने इसकी सूचना उच्चाधिकारियों को दी। सूचना के बाद आई.बी. व सेना को भी सूचित कर दिया गया। आरोपी को आज स्पैशल रेलवे मैजिस्ट्रेट हरियाणा नितिन राज की अदालत में पेश किया गया। यहां पर जी.आर.पी. ने आरोपी से और पूछताछ के लिए अदालत से पुलिस रिमांड की मांग की, जिस पर मैजिस्ट्रेट ने आरोपी को 5 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया। 

जांच अधिकारी सब इंस्पैक्टर रामबचन ने बताया कि यह भी जानकारी सामने आ रही है कि आरोपी की एक बहन जिसका नाम उमीना है, पाकिस्तान में रहती है। आरोपी के भारत में दाखिल होने से पहले पाकिस्तान में मोबाइल पर बातचीत के भी सबूत जी.आर.पी. को मिले हैं। अब जी.आर.पी. इस जांच में जुट गई है कि आरोपी के तार कहां-कहां से जुड़े हैं। 

वहीं, सेना व आई.बी. की टीम भी जांच कर रही है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक हरियाणा रेलवेज पुलिस कमलजीत गोयल ने भी आरोपी से भारत में बिना पासपोर्ट के घूसने के बारे में व अन्य और कई पहलुओं पर पूछताछ की। संदिग्ध आरोपी मोहम्मद सलाम हिन्दी को समझता व कुछ बात भी करता है लेकिन हिन्दी लिखना नहीं जानता। आरोपी उर्दु में लिखना जानता है।