स्कूल के अंदर घुसा अजगर, वन विभाग के न आने पर सपेरों ने किया काबू (Watch Pics)

9/29/2016 10:58:24 AM

अंबाला (कमलप्रीत): जी.टी. रोड पर स्थित गांव मछौंडा के एस.एस. लिटिल एंजल स्कूल में बुधवार सुबह करीब 6 फुट से अधिक लम्बा अजगर प्रिंसिपल के साथ स्थित कमरे की ग्रिल से लिपटा मिला। स्टाफ ने तुरंत मामले की जानकारी प्रिंसिपल ममता शर्मा को दी। तुरंत बच्चों को कक्षाओं में सुरक्षित ले जाया गया जिसके बाद मामले की जानकारी स्कूल प्रबंधन ने पुलिस व वन विभाग को दी। मगर हैरत रही की घंटों तक वन विभाग की टीम मौके पर नहीं पहुंची। 


हारकर सपेरों को स्कूल प्रबंधन द्वारा स्कूल में बुलाया गया। सुबह स्कूल में आए 2 सपेरों ने बड़ी मुश्किल से अजगर को ग्रिल से उतारा और प्रिंसिपल रूम के निकट ही अजगर को पकड़कर थैले में डाल लिया। अजगर पकडऩे के बाद सपेरों ने स्कूल प्रबंधन से 21 हजार रुपए की मांग की। स्कूल प्रबंधन ने इतनी राशि देने से इंकार कर दिया। इसके बाद सपेरों ने कहा कि यदि वह इतनी राशि नहीं दे सकते तो वह अजगर अपने साथ ले जाएंगे। सपेरों को 2100 रुपए स्कूल प्रबंधन ने दिए जिसके बाद अजगर को पकड़कर सपेरे स्कूल से चले गए। सपेरों के जाने के करीब 1 घंटे बाद वन विभाग की टीम स्कूल में पहुंची तो उन्होंने अजगर को उनके सुपुर्द किए जाने की मांग की। बताते हैं कि अजगर की कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लाखों रुपए है। ऐसे में विभाग कोई जोखिम नहीं उठाना चाहता था और उन्होंने कानून का हवाला दिया। 


इसके उपरांत स्कूल स्टाफ तुरंत सपेरों की तलाश में रवाना हुआ। करीब एक घंटे बाद सपेरों को ढूंढकर वापस स्कूल में लाया गया। इसके बाद वन विभाग ने अजगर को अपने कब्जे में लिया। वन विभाग के रेंज अधिकारी राजेश ने बताया कि सपेरों से अजगर को हासिल करने के बाद उसे जांचा गया कि कहीं व जख्मी तो नहीं है। पूरी तसल्ली करने के बाद उसे अब ले जाकर जंगलों में छोड़ा जाएगा।