योग से ओवैसी का दिमाग ठीक करना चाहते हैं रामदेव: विज

5/5/2016 5:53:53 PM

अम्बाला छावनी (जतिन): योग गुरु बाबा रामदेव के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए अनिल विज ने कहा कि शायद बाबा रामदेव को ऐसा लगा होगा कि योग करने से ओवैसी का दिमाग ठीक हो जाए। गौरतलब है कि योग गुरु बाबा रामदेव ने फरीदाबाद में आयोजित एक पत्रकारवार्ता के दौरान आंध्रा के सांसद असद्दुदीन ओवैसी को भी योग के लिए न्यौता देने की बात कही थी।

 

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने चंडीगढ़ में होने जा रहे अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के कार्यक्रम को लेकर हरियाणा सरकार की तैयारियों की जानकारी दी। विज ने बताया कि यह सरकार के लिए गर्व की बात है कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस चंडीगढ़ में मनाया जा रहा है जिसमें हरियाणा और पंजाब-को-होस्ट (सह- मेजबान) हैं। 

 

विज ने बताया कि इस कार्यक्रम में लगभग 50,000 योग साधक पी.एम. मोदी के साथ योग में भाग लेंगे और इसके लिए 10,000 साधकों की जिम्मेदारी हरियाणा के जिम्मे है। कैबिनेट मंत्री विज की मानें तो इस कार्यक्रम में फोर्स, सरकारी कर्मचारियों के साथ-साथ अन्य संस्थाओं के लोग भी आएंगे। इसके लिए ब्रांड एम्बैसेडर बाबा रामदेव के पतंजलि योगपीठ द्वारा ट्रेङ्क्षनग देने का बीड़ा उठाया गया है। 

 

PM भी करेंगे योगा
अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर इस बार देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद चंडीगढ़ में मौजूद रहेंगे और हजारों लोगों के साथ योग करेंगे लेकिन राष्ट्रीय स्तर के इस कार्यक्रम से पहले योग गुरु बाबा रामदेव के एक बयान से राजनीतिक गलियारों में हलचल-सी मच गई है।