बिल भरने के बाद भी खारा पानी पी रहे करधान के लोग, प्रशासन मौन

7/21/2016 4:30:47 PM

अंबाला छावनी: गर्मी में बिना पानी के जीवन असंभव है। जब पानी पीने योग्य ही नहीं हो तो लोग क्या करें। ऐसा ही कुछ हाल गांव करधान स्थित रविदास मंदिर बस्ती के लोगों का है। जिनके घरों तक विभाग द्वारा पानी की टोंटियां तो लगाई गई हैं, लेकिन उनमें पानी की एक बूंद को देखे लोगों को अरसा हो गया है। पीने योग्य पानी के लिए उन्हें आज भी दूर-दराज जाना पड़ता है अौर कई-कई किलोमीटर से पानी को लेकर आना पड़ता है। 

 

लोगों का कहना है कि इस मामले को लेकर पहले वे संघर्ष कर चुके हैं अौर 2 हफ्ते पानी आने के बाद दोबारा से हालात पहले जैसे हो चुके हैं। लोगों के पास पानी के बिल तो आ गए हैं मगर पेयजल आपूर्ति नहीं हो रही। रविदास मंदिर के रहने वाले मलकीत सिंह, माया राम, धर्मपाल सिंह, राम कुमार, नराश कुमार, बलवीर सिंह, संजीव कुमार, गुलशन कुमार, बलदेव सिंह, पूनम रानी, मनजीत कौर, मंजू देवी, नीलम देवी, कमला देवी, चरणजीत कौर, सुमन, राजरानी व अन्यों ने बताया कि करीब 20 सालों से उन्हें ट्यूबवैल का पानी सप्लाई हुए हो गए हैं। पानी की सप्लाई न होने के कारण लोगों को मजबूरन ही शोरे का पानी इस्तेमाल करना पड़ता है। प्रशासन को इस बारे में सब पता होने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं है। 

 

लोगों का कहना है उनके घरों में पानी आए या न आए लेकिन समय पर पानी का बिल आ जाता है, जिसको लेकर भारी रोष है। गांव के रहने वाले राम स्वरुप, देशराज, सतपाल, धीमान, अमरीक सिंह, विजय राय, जरनैल सिंह, कुलदीप सिंह, शेर सिंह, कुनाल, करनैल सिंह, प्रीतपाल व अन्य का कहना है कि विभाग को इस अोर ध्यान देना चाहिए कि पानी की सप्लाई को देखते हुए पानी का बिल भेजा जाए अगर विभाग ने इस अोर ध्यान नहीं दिया तो उन्हें मजबूरन अपना संघर्ष तेज करना होगा।