लोन दिलवाने के नाम पर हड़पे हजारों रुपए

10/24/2016 11:10:29 AM

बराड़ा (निशांत/गेरा): गुड़गांव की एक फाइनैंस कंपनी ने गांव चहल माजरा के एक व्यक्ति को लोन के सब्जबाग दिखाकर लगभग 8,700 रुपए हड़प लिए। पैसे लेने के उपरांत भी फाइनैंस कम्पनी द्वारा लोन के लिए आश्वासन पर आश्वासन देने की स्थिति में उक्त व्यक्ति को फाइनैंस कम्पनी की कार्यप्रणाली पर शक हुआ तो उसने और पैसे देने से इंकार कर दिया। पीड़ित व्यक्ति द्वारा बार-बार संपर्क करने पर फाइनैंस कम्पनी का कोई संतोषजनक उत्तर न मिलने से परेशान ठगी का शिकार हुए व्यक्ति ने पुलिस थाना बराड़ा में शिकायत दी। 

 

अशोक कुमार पुत्र जयपाल सिंह ने बताया कि कुछ दिन पहले उसने अखबार में लोन लेने के बारे में इश्तहार पढ़ा था। उसने इश्तहार में दिए गए मोबाइल नंबरों पर संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि आप अपना पहचान पत्र ई मेल से भेज दो। 

 

कुछ दिनों बाद कंपनी के उपरोक्त नंबरों से फोन आया कि आप 2,700 रुपए कंपनी के खाता नं 35843174729 में भेज दो। तो पीड़ित ने इस खाता संख्या जोकि राहुल शर्मा के नाम था, में 15 अक्तूबर 2016 को भेज दिए तो बाद में फोन आया कि इसी खाते में 6 हजार रुपए और जमा करवा दो तो आपकी लोन की पेमैंट आपके खाते में आपके पास आ जाएगी। लेकिन पेमैंट नहीं आई। जब पीड़ित को कंपनी के व्यवहार पर शक हुआ तो उसने और पेमैंट जमा करवाने से मना कर दिया और कहा कि मैं लोन नहीं लेना चाहता, आप मेरे पैसे वापस कर दो लेकिन कंपनी ने अभी तक भी पैसे वापस नहीं किए।