खुले दरबार में राज्यमंत्री ने सुनी 176 समस्याएं, अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

10/25/2016 11:11:35 AM

नारायणगढ़ (उमा): प्रदेश सरकार की 2 वर्ष की उपलब्धियों एवं जनहितैषी योजनाओं की जानकारी सभी अधिकारी एवं कर्मचारी लोगों को दें ताकि पात्र लोग योजनाओं का लाभ उठा सके। यह निर्देश श्रम एवं रोजगार व खान एवं भू विज्ञान विभाग के राज्य मंत्री नायब सिंह सैनी ने रैस्ट हाऊस नारायणगढ़ में आयोजित खुले दरबार में अधिकारियों को दिए। 

 

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जनकल्याण के लिए 70 योजनाएं शुरू की गई हैं तथा प्रदेश सरकार द्वारा स्वर्ण जयन्ती वर्ष में 50 से अधिक योजनाएं शुरू की जाएगी जिनका सीधा लाभ लोगों को मिलेगा। खुले दरबार में विभिन्न विभागों से सम्बन्धित 176 समस्याएं आई जिनके समाधान करने के निर्देश राज्य मंत्री ने सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों को दिए। 

 

खुले दरबार में रखी गई ये मांगें
खुले दरबार में नारायणगढ़ के वार्ड 14 के अवतार सिंह ने शिव कॉलोनी में पाइप लाईन डलवाने, वार्ड 3 के बलजीत सिंह ने बिजली के लोहे के खम्बा को हटवाने, वार्ड 11 के जसबीर सिंह ने बिजली का अधिक बिल आने, गांव छोटी कोहडी के सुमेरचंद ने वृद्वावस्था पैशन, नगल घडौली के बाबूराम ने गंदे पानी की निकासी का नाला बनवाने, कुल्लडपुर के अमरीक सिंह ने मकान के ऊपर से बिजली की तारे हटवाने व बिजली की वोल्टेज कम आने, अश्वनी बरोली ने बीसी चौपाल बनवाने, बाल्टी के सरपंच सुखवीन्द्र ने गांव के विकास सम्बंधी, गांव बिचली धमौली के ग्रामीणों ने बिजली का ट्रांसफार्म लगवाने तथा लाहा गांव के लोगों ने स्कूल में स्टाफ की कमी को पूरा करवाने का अनुरोध किया। गांव छज्जल माजरा के ग्रामीण रविन्द्र कुमार व मनजीत सिंह ने एस.सी. चौपाल की मरम्मत की मांग रखी।