कहीं बारात संग वोट डालने पहुंचे दूल्हे...तो घोड़े पर सवार हो बूथ पर आईं लड़कियां

1/25/2016 10:44:21 AM

अंबाला/हिसार: हरियाणा में तीसरे और अंतिम चरण का मतदान गत रविवार को समाप्त हो गया है। मतदान के अंतिम चरण में भी वोटिंग को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला। वोटिंग के दौरान कई दिलचस्प बातों हुई जहां इस बार दूल्हे पहले वोट करने पहुंचे तो वहीं कुछ लड़कियां भी घोड़े पर सवार होकर पोलिंग बूथ पर आईं।  दूल्हों को देखकर लाइन में खड़ी भीड़ ने पहले उन्हें वोट डालने दिया। कस्बा झोझूकलां व आसपास में हो रहे तीसरे चरण के चुनाव में गांव के लोगों को मतदान के प्रति उत्साह देखने को मिला। गांव असावरी में एक दूल्हे ने बारात के रवाना होने से पहले अपने मत का पूर्ण रूप से प्रयोग किया।

गांव असावरी के प्रांशु ने अपने मत का प्रयोग किया और उसके बाद वह बारात के लिए गया। बारात गांव असावरी से हांसी के लिए जा रही थी। झोझूकलां में वार्ड एक से लेकर 10 में सभी बूथों पर मतदान अच्छे ढंग से व शांतिपूर्वक तरीके से चला। जिसमें लोगों ने अपने मत को प्रयोग किया। बूढ़े बुर्जगों जिसमें महिलाओं व पुरुषों में भी वोट डालने के प्रति जागरूकता दिखाई दी।

दूल्हे के पीछे लगे परिजनों ने और उसके बाद दूसरे लोगों ने वोट डाला। इस नजारे को देख जहां सभी दंग थे वहीं बारात के साथ आए दूल्हों के मुताबिक अपने अधिकार का इस्तेमाल करना जरूरी है। जब गांव की कुछ लड़कियां घोड़ों पर सवार होकर बूथ पर पहुंचीं तो वहीं भीड़ जमा हो गई। यहीं नहीं कुछ लोगों ने वोट डालने से पहले और बाद में अपने परिवार के साथ सेल्फी भी।