Selfie के शौकीन हो जाएं सावधान...खानी पड़ सकती है जेल की हवा

5/6/2016 5:36:43 PM

अंबाला (कमलप्रीत): अगर आप रेलवे ट्रैक, रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों पर सेल्फी लेने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद जरुरी है। सेल्फी का क्रेज इन दिनों हर उम्र और हर वर्ग के लोगों के सिर चढ़ कर बोल रहा है। सेल्फी लेने से कई प्रकार की घटनाओं में वृद्वि हो रही है।

 

इसका सबसे बड़ा कारण रेलवे ट्रैक, रेलवे स्टेशनों, ट्रेनों में बिना सुरक्षा के सेल्फी लेना है। अधिकांश मामलों में जल्दबाजी में सेल्फी लेने के चक्कर में लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ जाता है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए रेलवे बोर्ड द्वारा नया आदेश जारी किया गया है, ताकि इस प्रकार की रेल दुर्घटनाओं को रोककर यात्रियों की जान बचाई जा सके। 

 

रेलवे द्वारा जारी किए आदेशों के तहत अगर कोई व्यक्ति ट्रेन में सफर के दौरान सेल्फी लेते हुए पकड़ा गया तो उसके ऊपर भारी-भरकम जुर्माना लगाया जाएगा। जुर्माना अदा न करने की सूरत में व्यक्ति को जेल की हवा भी खानी पड़ सकती है।

 

 

रेल विभाग के अधिकारियो की मानें तो सेल्फी लेने के चक्कर में पिछले दिनों कई लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा और जब यात्री प्लेटफॉर्म, ट्रेन के दरवाजों में सेल्फी लेते हैं तो वो भी खतरनाक होता है। रेलवे द्वारा लिए गए अनोखे और कड़क फैसले का आम जनता ने भी स्वागत किया है। लोगों ने माना कि सेल्फी के चक्कर में कई बार हादसे हो जाते हैं। लोगों की मानें तो अगर रेलवे ने यह आदेश जारी किए हैं तो इस पर सख्ती से अमल भी किया जाना चाहिए। तभी इसका कुछ लाभ होगा।