ट्रेन में बिगड़ी महिला की हालत, एमरजैंसी में नहीं मिला डॉक्टर

5/20/2016 5:27:45 PM

अम्बाला छावनी (बिन्द्रा): भारतीय रेलवे द्वारा यात्रियों की सुरक्षा व उनकी सेहत को लेकर बड़े-बड़े दावे हमेशा किए जाते हैं, लेकिन गत देररात्रि छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस में यह सारे दावे खोखले नजर आए, जब यात्रा कर रही महिला यात्री की अचानक तबीयत खराब हो गई, जिसके बारे में 2 घंटे पहले सूचना देने पर भी अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पर रेलवे का कोई भी चिकित्सक उपलब्ध नहीं हो पाया।

 

सूत्रों के अनुसार गाड़ी संख्या 18238 छत्तीसगढ़ एक्सप्रैस अमृतसर से भोपाल जा रही महिला सुलोचना (59) यात्री जोकि कोच नंबर एस-2 सीट नम्बर 63 में अपने परिवार सहित यात्रा कर रही थी कि रास्ते में उनकी अचानक तबीयत खराब हो गई उसके भाई वाल्मीक ने करीब 8 बजे उनके तबीयत खराब होने की सूचना ट्रेन में दे दी। 

 

1 घंटे एम्बुलैंस का इंतजार
महिला के साथ पति घनश्याम दास व अन्य परिवार के लोग थे, जब गाड़ी 10-10 मिनट पर अम्बाला छावनी रेलवे स्टेशन पर प्लेटफार्म नम्बर- 3 पहुंची तो महिला यात्री की सेहत जांच के कोई भी रेलवे चिकित्सक उपलब्ध नहीं पाया गया।

 

महिला यात्री की तबीयत ज्यादा खराब होते देख वहां पर यात्रियों की भीड़ इकट्ठी हो गई व एम्बुलैंस के लिए मांग करने लगी, लेकिन फिर भी उनकी सुनने वाला कोई भी वहां पर मौजूद नहीं था। एक घंटा गाड़ी स्टेशन पर एम्बुलैंस व चिकित्सक के इंतजार में खड़ी रही, जब कोई भी डॉक्टर या एम्बुलैंस नहीं पहुंची तो महिला यात्री को डिब्बे से निकाल कर प्लेटफार्म के बाहर पुल की सीढ़ियों पर बिठा दिया गया। ट्रेन को 11.05 पर अपने गंतव्य की ओर रवाना कर दिया गया।