स्नैचिंग के मामलों में संलिप्त 2 नाबालिगों को लिया संरक्षण में, बाल सुधार गृह में भेजा

12/23/2017 12:17:50 PM

अम्बाला छावनी(ब्यूरो):स्नैचिंग के 2 अलग-अलग मामलों में सी.आई.ए.-2 टीम ने निगार सिनेमा के सामने से नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करते समय 2 नाबालिग स्नैचरों को संरक्षण में लिया। उनसे 8500 रुपए नकद, ए.टी.एम. कार्ड, आधार कार्ड व स्मार्ट कार्ड इत्यादि बरामद हुए। दोनों को जुवेनाइल कोर्ट के आदेशानुसार बाल सुधार गृह में भेजा गया। पीड़ित महिला द्वारा 16 दिसम्बर को थाना अम्बाला छावनी में शिकायत दर्ज करवाई गई थी कि वह घरेलू सामान लेने हेतु क्रास रोड के पास से जा रही थी कि पीछे से सफेद एक्टिवा पर सवार 2 लड़के उम्र लगभग 15-20 वर्ष आए और उसका पर्स छीनकर ले गए। 

इसी प्रकार एक अन्य मामले में भी पीड़ित महिला ने 17 दिसम्बर को थाना छावनी में शिकायत दर्ज करवाई थी कि वह और उसकी मां लैपटॉप ठीक करवाने के लिए गांधी मार्कीट छावनी में आए थे तो सफेद एक्टिवा पर सवार 2 लड़के उसका पर्स छीनकर भाग गए। दोनों शिकायतों पर मामले दर्ज करके इनकी जिम्मेदारी सी.आई.ए.-2 के पुलिस दल का सौंपी गई थी। सी.आई.ए.-2 के पुलिस दल द्वारा अपराधों की रोकथाम व अपराधियों की धरपकड़ के लिए थाना क्षेत्र निगार सिनेमा के सामने नाकाबंदी की जा रही थी।

बीते दिनों में थाना क्षेत्र में हुई स्नैचिंग की वारदातों में पीड़ित महिलाओं द्वारा बताए गई सूचना के आधार पर नाकाबंदी के दौरान संदिग्ध व्यक्तियों की चैकिंग करते समय एक्टिवा पर सवार 2 नाबालिगों से शक के आधार पर पूछताछ की गई तो उन्होंने कबूल किया कि वे दोनों मिलकर स्नैचिंग का कार्य करते हैं। उन्होंने पुरानी अनाज मंडी व गांधी मार्कीट छावनी के सामने से 2 अलग-अलग औरतों से पर्स छीने हैं और आज भी किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में थे। उपरोक्त दोनों वारदातों से संबंधित थाना अम्बाला छावनी में मामले दर्ज हैं। दोनों आरोपियों को संरक्षण में लेकर माननीय जुवेनाइल कोर्ट के आदेशानुसार बाल सुधार गृह में भेजा गया।