सावधानः प्लेटफार्म पर नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर व्यक्ति से सोने का सामान लूटा

punjabkesari.in Thursday, Oct 10, 2019 - 09:46 AM (IST)

अम्बाला छावनी (हरिंद्र) : ट्रेन में यमुनानगर से जालंधर रिश्तेदारों के पास जा रहे एक व्यक्ति के साथ जहरखुरानी हो गई। प्लेटफार्म पर नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर व्यक्ति से सोने का सामान लूट लिया गया। ट्रेन के अमृतसर पहुंचने के बाद बेहोशी की हालत में मिले व्यक्ति की पहचान गांव गुमथला, रादौर निवासी गुरनाम सिंह के तौर पर हुई। पीड़ित की शिकायत पर जी.आर.पी. ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।गुरनाम ने बताया कि यमुनानगर से वह ट्रेन में सवार होकर अपनी बहन से मिलने के लिए जालंधर जा रहा था।

छावनी स्टेशन पर उसे ट्रेन बदलनी पड़ी। जब वह प्लेटफार्म नंबर-7 पर उतरा तो वहां उसे लगभग 55-60 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति मिला और उसने कहा कि उसे भी अमृतसर जाना है। उसने 2 सीट रिजर्व करवाई थी, इसमें से एक सीट खाली है। अज्ञात ने गुरनाम को साथ चलने के लिए कहा, लेकिन गुरनाम ने मना कर दिया। इसके बाद आरोपी एक कोल्ड ड्रिंक लेकर आया और गुरनाम को पीने के लिए मजबूर करने लगा। गुरनाम कोल्ड ड्रिंक पीकर आरोपी के साथ ही ट्रेन में सवार हो गया। कुछ देर बातें करने के बाद वह अचानक बेहोश हो गया।

इस दौरान आरोपी ने उसके गले में पहनी सोने की चैन व बैग उठा लिया। बैग में 20 हजार रुपए रखे थे। जब आरोपी ने गुरनाम के हाथ से अंगूठी निकाली तो गुरनाम ने आरोपी का चेहरा देखा, लेकिन नशे के कारण गुरनाम का शरीर व जुबान हरकत नहीं कर पाए। गुरनाम ने बताया कि जब उसे होश आया उसने अपने आप को अमृतसर स्टेशन पर पाया। जहां 2-3 पुलिस कर्मचारियों ने उसे उठाया, लेकिन यहां भी गुरनाम पूरी तरह से होश में नहीं आया। 

इसके बाद पुलिस कर्मचारियों ने गुरनाम की जेब से फोन निकालकर उसमें डॉयल नंबरों पर संपर्क किया। इसके बाद जालंधर रिश्तेदारों से संपर्क हो पाया। गुरनाम ने बताया कि उसे आरोपी का चेहरा याद है और उसकी यह हरकत वहां लगे सी.सी.टी.वी. कैमरों में भी दर्ज होगी। जी.आर.पी. ने मामले की गंभीरता को देखते हुए और आरोपी की धरपकड़ के लिए सी.सी.टी.वी. फुटेज खंगालनी शुरू कर दी है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News

static