नशेडिय़ों पर शिकंजा कसने को लेकर पुलिस की कसरत शुरू

12/17/2017 11:36:53 AM

अम्बाला शहर(बलविंद्र):शहर में बढ़ रहे अपराध को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन ने नशेडिय़ों पर शिकंजा कसने की कसरत शुरू कर दी है। सड़कों पर नशे की हालत में मिलने पर पुलिस मामला दर्ज करने के साथ सख्त कार्रवाई भी अमल में लगाएगी। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से शहर में चोरी, चेन स्नैचिंग, किडनैपिंग जैसी आपराधिक घटनाओं में इजाफा हुआ है। आए दिन शहर में हो रही आपराधिक घटनाओं से शहर के लोग सहमे हुए हैं। इसके मुद्देनजर पुलिस ने अपराध पर अंकुश लगाने के लिए रात के समय जहां पुलिस गश्त बढ़ा दी हैं तो वहीं सी.आई.ए. स्टाफ को भी अलर्ट कर दिया गया है, ताकि समय रहते अपराध पर काबू पाया जा सके।  

ये हुई आपराधिक घटना
दिसम्बर माह करीब 16 दिन बीत चुके हैं। इन बीतों दिनों में कई आपराधिक घटनाएं हो चुकी हैं। जिसमें गांव बोह की 5 साल की वैष्णवी की किडनैप के बाद हत्या करने का मामला। 2 युवकों द्वारा निजी स्कूल से छात्र को अगवा करने का प्रयास। वीरवार को सरेआम पंचायत भवन के समक्ष युवक पर जानलेवा हमला करना। आंखों में लाल मिर्ची पाऊडर डाल महिला द्वारा सोने की चेन झपटने का मामला। बीती शाम कैंट क्षेत्र में चेन स्नैचिंग का मामला भी शामिल हैं।  

नशे से बढ़ रहा अपराध
शहर में नशे की वजह से अपराध का ग्राफ बढ़ा है। क्योंकि नशा करने से पूर्व भी व्यक्ति अपराध करता है और नशा करने के बाद भी। सर्दी के मौसम में नशेड़ी व्यक्ति  चोरी की घटनाओं को अंजाम देता है। इसलिए पुलिस ने नशे का कारोबार करे वालों पर शिकंजा कसने के लिए सी.आई.ए. टीम शहर के उन हिस्सों में रेड करेगी जहां पर नशे का व्यापार किया जाता है। इसके लिए बकायदा कई टीमों का गठन भी किया गया है। जो सार्वजनिक स्थल पर नशा करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। 

अभिषेक जोरवाल, एस.पी., अम्बाला 
वर्तमान में नशा करने वाला व्यक्ति की आपराधिक घटना को अंजाम देता है। नशे पर काबू पाने के लिए सी.आई.ए. टीम शहर में रेड कर नशा कारोबारियों की धरपकड़ करेगी। इसके अतिरिक्त दिन व रात में पैट्रोलिंग बढ़ा दी गई। राइडर सहित कई पी.सी.आर. शहर में पैट्रोलिंग कर रही हैं, ताकि आपराधिक घटना न हो।