बरसाती पानी ने खोली सफाई व्यवस्था की पोल

5/25/2019 9:44:13 AM

अम्बाला छावनी(हरिंद्र): शुक्रवार सुबह हुई बारिश ने एक बार फिर कैंट में सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी। बारिश के पानी के कारण जहां नालियां ओवरफ्लो हो गई और इस कारण गंदा पानी व गंदगी गलियों में फैल गई। जानकारी होने के बाद भी ठेकेदार के कारिंदों ने नालियां साफ करने की जरूरत नहीं समझी। दोपहर 2 बजे तक अधिकांश इलाकों में ऐसे ही हालात नजर आए। लाखों रुपए खर्च कर छावनी क्षेत्र को स्वच्छ रखने की कोशिश

सिर्फ कागजों में ही सफल होती नजर आ रही है, हकीकत में आज भी आमजन को गंदगी व बदबू के बीच जीवन व्यतीत करना पड़ रहा है। बेशक निगम ने ठेकेदार को ठेका देकर अपनी कार्यशैली छिपा ली है। लेकिन प्राइवेट हाथों में ठेका आने के बाद भी कहीं भी स्वच्छता नजर नहीं आ रही। निगम के सफाई कर्मी भी सिर्फ दिखावे की कार्रवाई कर रहे हैं। घरों से कूड़ा-कर्कट उठाने वाले कर्मचारी अपनी मनमर्जी से कार्य कर रहे हैं तो दूसरी तरफ नाले-नालियों की सफाई न होने का खमियाजा भी छावनी वासियों को भुगतना पड़ रहा है।

नालियों की सफाई नहीं करते कर्मचारी
रामनगर, गोबिंद नगर, राजा पार्क, दयालबाग व अन्य क्षेत्र के लोगों ने बताया कि निगम में शिकायत करने के बाद भी उचित कार्रवाई नहीं हो रही। नालियों में गंदगी भरी पड़ी है तो कई-कई दिन उसे उठाने कोई नहीं आता। अगर घरों से कूड़ा-कर्कट उठाने वाले कर्मचारियों को गली में पड़ी गंदगी उठाने के लिए कहा जाता है तो वह भी झूठे तर्क देकर कार्य करने से इंकार कर देते हैं।

kamal