बारिश से मौसम खुशगवार, बिजली ने रुलाया

6/18/2019 12:15:16 PM

अम्बाला छावनी(हरिंद्र): सोमवार शाम लगभग 6 बजे शुरू हुई बारिश ने आमजन के चेहरों पर मुस्कान बिखेर दी। पिछले कुछ दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी से लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो गया था लेकिन तेज हवाओं के साथ बारिश के बाद मौसम सुहावना हो गया और लोगों ने राहत की सांस ली। मौसम विभाग का कहना है कि अगले 2 दिन बारिश के साथ तेज हवाएं चल सकती हैं। पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय रहने से मौसम में बदलाव शुरू हो गया है।

रविवार सुबह बादल छाए रहने और ठंडी हवा चलने से लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली थी। वहीं सोमवार शाम को मूसलाधार बारिश से लोगों ने राहत की सांस ली। बच्चे बारिश में सड़कों पर नाचते दिखे और बारिश के बाद काफी लोग भी बाजारों में खरीदारी के निकल पड़े।

दिन-रात के तापमान में 2-4 डिग्री की गिरावट
पिछले 24 घंटे में दिन में और रात के तापमान में 2 से 4 डिग्री सैल्सियस गिरावट दर्ज की गई। रविवार को दिन का तापमान 42 डिग्री और रात के तापमान 29 डिग्री सैल्सियस रिकार्ड किया गया। मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी अनुसार सोमवार शाम तेज बारिश के साथ आंधी की आशंका जताई गई थी। मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर शुरू होने के बाद सोमवार को दिन का तापमान 39 डिग्री और बारिश के बाद तापमान 36 डिग्री आ गया।

जबकि रात को भी तापमान 25 से 27 डिग्री रहने की उम्मीद जताई गई। मौसम विभाग का कहना है कि अगले सप्ताह मिश्रित मौसम रहने से गर्मी से राहत मिलेगी। अगले 4 दिन तक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से धूल भरी आंधी के साथ हल्की बूंदाबांदी होगी। दिन और रात के तापमान में भी गिरावट दर्ज की जाएगी।

kamal