Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

12/18/2019 12:00:03 AM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

हरियाणा पहुंची जामिया की 'आग'!, प्रदेश के कई हिस्सों में CAA और NRC के खिलाफ प्रदर्शन
नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में प्रदर्शन के बाद फैली विरोध की आग हरियाणा पहुंच चुकी है। सीएए और एनआरसी सहित छात्रों पर बरसे दिल्ली पुलिस के कहर के खिलाफ प्रदेश के कई हिस्सों में रोष मार्च निकाले गए। इस दौरान कॉलेज के छात्रों से लेकर मुस्लिम संगठनों ने मार्च निकाला और केंद्र सरकार के खिलाफ अपना गुस्सा जाहिर किया।
 

हरियाणा में शीतलहर का प्रकोप, दिसंबर में रिकॉर्डतोड़ ठण्ड, एडवाइजरी जारी
पूरे उत्तर भारत में ठंड से लोग कंपकंपा रहे हैं। हरियाणा के ज्यादातर इलाकों में हांड कंपा देने वाली ठंड इन दिनों पड़ रही है। ठंड ने दिसंबर माह में सब रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं। हालांकि मौसम वैज्ञानिकों ने 20 दिसंबर के बाद बादलवाई से लोगों को ठंड से राहत मिलने की उम्मीद जताई है।
 

विरोध प्रदर्शन को लेकर नूंह शहर में फ्लैग मार्च, सुरक्षा बलों की 10 कंपनियां तैनात
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में मेवात विकास सभा द्वारा बुधवार को नूंह में होने वाले विरोध प्रदर्शन को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा व शांति व्यवस्था को बनाए रखने के उद्देश्य से केंद्र सरकार ने 10 सुरक्षा बलों की कंपनियां जिले में तैनात की हैं। इसके अलावा अन्य जिले के दो डीएसपी को नूंह जिले में भेजा गया है। बुधवार को जिले में छह डीएसपी पूरी तरह नजर रखेंगे। 
 

शहीद नवीन कुमार पंचतत्व में विलीन, लैंडस्लाईडिंग के कारण हुआ था हादसा
एक और मां भारती का लाल जिला महेन्द्रगढ़ के गांव नांगल पीपा का वीर शहीद नवीन कुमार आज पंचतत्व में विलीन हो गया। जम्मू कश्मीर में बीती 15 तारीख को लैंडस्लाइडिंग के चलते नवीन कुमार व डीआईजी शैलेंद्र कुमार वीरगति को प्राप्त हो गए थे। जैसे ही गांव में अपने लाल के शहीद होने की खबर आई चारों और शोक की लहर दौड़ गई। गांव में हर एक व्यक्ति अपने लाल के आखिरी दर्शन करते...
 

हरियाणा: 21 नवनियुक्त HCS अधिकारी जिला राजस्व अधिकारी/ तहसीलदार बने
रियाणा सरकार ने तुरंत प्रभाव से जिला राजस्व अधिकारी/तहसीलदार से पदोन्नत हुए 21 नवनियुक्त एचसीएस अधिकारियों के नियुक्ति आदेश जारी किए हैं। इनमें अमरिंदर सिंह को करनाल का सिटी मजिस्ट्रेट लगाया गया है। राजेश पुनिया को लोक निर्माण विभाग (भवन एवं सड़कें) का संयुक्त निदेशक (प्रशासन) लगाया गया है। धीरज चहल को हरियाणा रोडवेज, चंडीगढ़ का महाप्रबंधक लगाया गया...
 

हरियाणा रोडवेज के कंडक्टर ने विभाग के क्लर्कों पर लगाया रिश्वतखोरी व मारपीट का आरोप
हरियाणा रोडवेज का बल्लभगढ़ डिपो के कर्मचारियों में आपसी तनाव पनप गया है। यहां एक कंडक्टर ने विभाग के ही क्लर्कों पर रिश्वतखोरी व मारपीट का आरोप लगाया है। कंडक्टर का आरोप है कि छुट्टी पास करने के एवज में सुनील नाम के क्लर्क ने उनसे दस हजार की मांग की है। कंडक्टर ने यह भी आरोप लगाया कि बाकी रुपए ना देने पर क्लर्क ने अन्य साथियों के साथ कंडक्टर संदीप की जमकर पिटाई कर दी।
 

भौंडसी जेल की दीवार से अंदर फेके जा रहे मोबाइल फोन, पंद्रह दिनों में पांच मामले दर्ज
सोहना के भौंडसी में बनी जिला मॉडर्न जेल में मोबाइल का खेल लगातार जारी है। बता दें कि आए पंद्रह दिनों के अंदर जेल प्रशासन द्वारा पाँच मुकदमे दर्ज कराए गए है जिनमे आधा दर्जन से ज्यादा मोबाइल फोन व चार्जर लावारिस हालात में पड़े हुए मिलने की बात कही गई है। जेल प्रसाशन द्वारा पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ 42 जेल अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है।
 

45 की उम्र में पति ने दौडऩा सिखाया, 50 की उम्र में हासिल किए तीन गोल्ड मेडल
2 दिसम्बर से 7 दिसंबर तक मलेशिया में आयोजित मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में मीरपुर गांव के डॉ. सुधीर यादव की पत्नी मधु यादव ने 2,5 और 10 किलोमीटर की दौड़ में 3 गोल्ड मैडल जीते हैं। जबकि 1500 मीटर में मधु ने रजत पदक पर कब्जा जमाया है। मधु का कहना है कि खेलने की कोई उम्र नहीं होती, उन्होंने 45 की उम्र में खेलना शुरू किया और 50 की उम्र में ये अचीवमेंट हाँसिल कर ली। 
 

मांगों को लेकर बच्चों और ग्रामीणों ने स्कूल गेट पर जड़ा ताला, शिक्षा विभाग के खिलाफ की नारेबाजी
फरीदाबाद के गांव बडौली में राजकीय उच्च विद्यालय की जर्जर हालत और 12वीं तक अपग्रेड करने की मांग को लेकर बच्चों और ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला लगा दिया और जमकर शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी की। आरोप है कि सरकारी स्कूल में क्लासरूम न होने के चलते कडकडाती हुई ठंड में बच्चे खुले आसमान के नीचे पढने के लिये मजबूर हैं। 
 

कॉलोनी में काट रहे थे गोवंश, लोगों ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले
सोनीपत के कुंडली में गोकशी का मामला सामने आया है। कुंडली की हर्षवर्धन कॉलोनी में 7 लोग गोवंश को काट रहे थे। जिनमें एक गाय और दो सांड शामिल थे। इसकी सूचना स्थानीय लोगों को मिली, सूचना के बाद स्थानीय निवासी रोकने के लिए पहुंचे।

Shivam