Haryana News Bulletin: पढ़ें दिन भर की 10 बड़ी खबरें

12/19/2019 11:58:11 PM

राजनीति से लेकर अपराध जगत तक, पढ़ें हरियाणा की दस बड़ी खबरें पंजाब केसरी के इस न्यूज बुलेटिन में...

टैक्स की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए राहत भरी खबर, पैनल्टी व ब्याज होगा माफ
टैक्स की मार झेल रहे व्यापारियों के लिए राहत भरी खबर है, सरकार ने 'सबका विश्वास' नाम की योजना ऐसे व्यापारियों के लिए शुरू की है, जिनका पुराना टैक्स बकाया है। इन व्यापारियों से टैक्स की रिकवरी के संबंध में विभाग के साथ केस भी चल रहे हैं। अब विभाग सभी पुराने केसों को इस योजना के जरिए खत्म करने की दिशा में कदम बढ़ा रहा है।
 

CAA के विरोध में किसी प्रकार का नुकसान न हो, इसके लिए बजरंग दल ने निकाला पैदल मार्च
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में देश में जगह-जगह विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं। प्रदर्शनकारियों द्वारा सरकारी सम्पति को भी बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचाया जा रहा है। वहीं होडल में बजरंग दल व अन्य सामाजिक संगठनों ने मिलकर काली मूर्ति से लघु सचिवालय तक पैदल मार्च निकालते हुए लोगों से अपील की है कि किसी भी तरह के उग्र प्रदर्शन न करें और न ही सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाएं।
 

CAA को लेकर परिणिति ने किया ट्वीट, हरियाणा सरकार ने कहा- अब हमारी ब्रांड अंबेसडर नहीं
हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड अंबेसडर परिणिति चोपड़ा के नागरिकता संशोधन बिल पर आए ट्वीट के बाद सरकार ने उनसे पल्ला झाड़ लिया है। इस ट्वीट के बाद हरियाणा में बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के प्रोजेक्ट डायरेक्टर योगेंद्र मलिक से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि आप बहुत पुरानी बात कर रहे हैं। अब परिणिति चोपड़ा हमारी ब्रांड अंबेसडर नहीं है।
 

CAA पर विज का बड़ा बयान- कत्लेआम करवाना चाहती है कांग्रेस
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने देश में नागरिक संशोशन कानून के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस को निशाने पर लिया है। मंत्री विज ने अपने बयान में कहा कि सीएए को लेकर कांग्रेस कत्लेआम करवाना चाहती है। विज ने नागरिक संशोधन कानून को लेकर देश के विभिन्न हिस्सों में हो रही तोडफ़ोड़ और हिंसा को विज ने विपक्ष का षड्यंत्र बताया।
 

अगले साल इस महीने तक शुरू होगी डायल 112 की सेवा, हरियाणवी में भी दर्ज होगी शिकायत
हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने कहा देशभर में डॉयल 100 के स्थान पर शुरू की गई डॉयल 112 की सेवा राज्य में 31 मार्च 2020 तक आरम्भ कर दी जाएगी। इससे संबंधित सभी दिक्कतों के शीघ्र समाधान करने के निर्देश दिए गए हैं। विज ने वीरवार को चण्डीगढ़ में कहा कि डॉयल 112 की सेवा राज्य में 31 मार्च 2020 तक आरम्भ कर दी जाएगी।
 

इन लड़कियों को दिया जाएगा डॉ. कल्पना चावला अवार्ड, इनाम में मिलेंगे 51 हजार रूपये
हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की ओर से कल 20 दिसंबर को स्वर्ण जयंती समारोह में डॉ. कल्पना चावला अवार्ड ऐसी लड़कियों को दिया जाएगा, जिन्होंने बोर्ड की सैकेण्डरी एवं सीनियर सैकण्डरी परीक्षाओं में राज्य भर में प्रथम स्थान प्राप्त किया है, उनको इस अवार्ड में एक स्वर्ण पदक 51,000 रूपये का नकद ईनाम व एक प्रशस्ति पत्र से सम्मानित किया जाएगा। 
 

चाय बनाते समय घरेलू गैस सिलेण्डर में विस्फोट, महिला बुरी तरह झुलसी (photos)
हिसार जिले के नारनौंद कस्बे में घरेलू गैस सिलेंडर फट गया, इस हादसे के दौरान मौके पर चाय बना रही महिला बुरी तरह झुलस गई। वहीं इस भयंकर विस्फोट से घर के दीवारों में भी दरार आ गई।
 

लकड़ी मार्किट में ईडी का छापा, करोड़ों की हेराफेरी का खुलासा
सीएम सिटी करनाल के लकड़ी मार्किट में वीरवार को ईडी की टीमों ने अचानक छापेमारी की, जिसमें करोड़ों की हेराफेरी का खुलासा हुआ है। चंडीगड़ ईडी कार्यालय से सात टीमों ने करनाल के अशोक मित्तल की फर्म सौम्य आनंद इम्पेक्स प्रा. लिमिटेड फर्म के साथ अन्य कई ठिकानों पर छापेमारी की। टीम में लगभग 50 शामिल रहे। वहीं इस छापेमारी से आसपास के दुकानदारों में हड़कंप मचार रहा।
 

मिल में लगी भयानक आग, करोड़ों का माल जलकर हुई राख
पानीपत के गोहाना रोड स्थित जीजी स्पिनिंग मिल में आज सुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। आग लगने से फेक्टरी में रखा करोड़ों का माल जलकर खाख हो गया। आग की सूचना पाकर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की करीब एक दर्जन गाड़ियों ने आग पर पाया काबू। 
 

शादी समारोह में हर्ष फायरिंग का शौक रखने वाले सावधान! अब रिन्यू नहीं होंगे लाईसेंस
शान की खातिर शादी समारोह के दौरान हर्ष फायरिंग करने वालों के खिलाफ गोहाना पुलिस प्रशासन ने आदेश जारी किए हैं। अब ऐसा करने वालों के आर्म लाइसेंस (Arms licence) को रिन्यू नहीं किया जाएगा बल्कि संबंधित व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कर उसके आर्म लाइसेंस को कैंसल कर दिया जाएगा।

Shivam