धमाके के साथ जर्जर बिल्डिंग ढही, आसपास के मकानों में दरारें

2/12/2019 11:24:11 AM

अम्बाला (जतिन): लालकुर्ती बाजार में स्थित 2 मंजिला जर्जर बिल्डिंग सोमवार की दोपहर को जोर धमाके के साथ ढह गई। बिल्डिंग गिरने की आवाज इतनी जबरदस्त थी कि लोग उसे भूकम्प समझकर अपने घरों से बाहर निकल गए। बिल्डिंग के मलबे में सड़क के ऊपर से गुजर रही 11000 वोल्ट की तारें भी आ गई। इतना ही नहीं कई बिजली के खम्भे भी इस दौरान झुके और कई जगहों पर बिजली की तारें गिरने के कारण चिंगारियां भी निकली, जिसके बाद पूरे इलाके की बिजली गुल हो गई।

घटना के बाद आस-पड़ोस की दुकानों में मिट्टी-मिट्टी हो गई और जर्जर बिल्डिंग के सामने लगते मकानों में इस घटना के बाद दरारें आ गई, जिसके बाद जिन लोगों के मकानों में दरारें आई वह इकट्ट् हो गए और उन्होंने रोष जताना शुरू कर दिया। देखते ही देखते मामला लालकुर्ती चौकी पुलिस पहुंच गया। जहां पर पुलिस के सामने भी दोनों पक्षों की जमकर गरमा गरमी हुई और पुलिस ने शिकायत लेकर आगामी कार्रवाई का आश्वासन दे दिया।

दरअसल लालकुर्ती बाजार में एक दुकान निर्माणाधीन है। दुकान के साथ लगती जर्जर बिल्डिंग के मालिक द्वारा उसकी हालत को देखते हुए उसमें काम शुरू किया हुआ है, जिसके चलते ठेकेदार जर्जर बिल्डिंग की एक-एक दीवार को गिराने का काम कर रहा है। सोमवार की सुबह बिल्डिंग के अगले हिस्से में लगे लोहे की साइड बिजली के तारों पर जा गिरी, जिससे कई जगहों पर स्पार्किंग हुई और दोपहर को तेज धमाके के साथ तोड़ी गई बिल्डिंग का बाकी हिस्सा अंदर करने की बजाय मेन बाजार की ओर गिर गया। गनीमत रही कि उस वक्त उस जगह पर कोई व्यक्ति मौजूद नहीं था लेकिन मलबा इतने धमाके से गिरा कि चारों तरफ बाजार में मिट्टी-मिट्टी हो गई। 

Deepak Paul