अनधिकृत तरीके से सेना की वर्दियां बेचने वालों की होगी दुकानदारी बंद

12/14/2018 12:31:31 PM

अम्बाला शहर(मुकेश): सेना क्षेत्र और नगर निगम क्षेत्र से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर चर्चा करने के लिए वीरवार को डी.सी. कार्यालय में संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया। डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सेना और प्रशासन के अधिकारी शामिल हुए। डी.सी. ने बैठक में सेना अधिकारियों के साथ छावनी से पंजोखरा जाने के लिए सड़क के सेना क्षेत्र में चौड़ा व मजबूत करने के मुद्दे पर चर्चा की।

सेना अधिकारियों ने बताया कि परियोजना पर कार्य आरंभ कर दिया गया है और यह मार्च मास के अंत तक पूरा होने की उम्मीद है। सेना अधिकारियों द्वारा बाजार में अनधिकृत तरीके से विभिन्न दुकानदारों द्वारा बेची जा रही सेना वर्दी का मुद्दा उठाया। डी.सी. ने सुरक्षा से जुड़े इस संवेदनशील मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि वे सेना अधिकारियों से अधिकृत विके्रताओं की सूची प्राप्त करें। इसके अलावा जो भी दुकानदार अनधिकृत तरीके से वर्दी बेच रहे हैं उन्हें तुरंत बंद करवाएं।

डी.सी. शरणदीप कौर बराड़ ने बैंक अधिकारियों और प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना से जुड़ी बीमा कम्पनियों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे किसानों के नुक्सान की भरपाई समय पर सुनिश्चित करें। उन्होंंने कहा कि बैंकों से कृषि ऋण लेने वाले किसानों का प्रीमियम काटते समय सभी आवश्यक औपचारिकताएं पूरी की जानी चाहिएं ताकि मुआवजे के समय कोई परेशानी पेश न आए। तारों से सटे पेड़ों की होगी छंटाई बैठक में सूअर मंडी क्षेत्र में उपलब्ध सेना की भूमि के नजदीक सड़क बनाने के मामले पर भी चर्चा की गई और सेना अधिकारियों ने न.नि. के साथ मिलकर इस कार्य में सहयोग का आश्वासन दिया। इसी प्रकार सेना क्षेत्र में बेसहारा पशुओं की समस्या और इसके समाधान के लिए निगम व कैंटोनमैंट बोर्ड को बेहतर समन्वय के साथ कार्य करने पर भी चर्चा की गई।

डी.सी. ने निगम आयुक्त को निर्देश दिए कि वे बिजली निगम के अधिकारियों से मिलकर सेना क्षेत्र में ऐसे स्थानों पर पेड़ों की छंगाई करवाएं जो बिजली की तारों को छूते हैं। सेना अधिकारियों ने मुद्दा उठाया था कि ऐसे पेड़ों के कारण बार-बार बिजली के कट लगते हैं। इसके अलावा बैठक में सेना व प्रशासन से जुड़े अलग-अलग मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई।

Deepak Paul