श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार का विरोध, जमकर चली तलवारें

8/20/2016 9:42:33 AM

कालांवाली (प्रजापति): हरियाणा में गांव दादू के गुरुद्वारा दशमेशसर साहिब में आज सचखंड वासी संत बाबा गुरदेव सिंह की 19वीं बरसी पर धार्मिक समागम में काफी बवाल मचा। 

 

कार्यक्रम में श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार सिंह साहिब ज्ञानी गुरबचन सिंह विशेष रूप से शिरकत करने पहुंचे थे लेकिन सिख संगत ने जत्थेदार का विरोध किया और उन्हें काली झंडियां दिखाई गईं। इस दौरान सिखों के 2 गुट भिड़ गए और वहां तलवार व लाठियां चलीं। घटनाक्रम में 3 सिख घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए ओढां के अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जत्थेदार ज्ञानी गुरबचन सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार व पुलिस प्रशासन की ओर से जो प्रबंध करने चाहिए थे वे नहीं हुए। 

 

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि जो लोग विरोध कर रह हैं वे किसी न किसी एजैंसी के खरीदे हैं। इसके विपरीत विरोध करने वाले लोगों ने कहा कि उक्त जत्थेदार सरकारी है। सिख संगत ने सरबत खालसा से अपने जत्थेदार चुने हुए हैं। इस मामले में सिख धर्म के प्रचारक व सरबत खालसा की ओर से दमदमा साहिब के नियुक्त जत्थेदार बाबा बलजीत सिंह दादूवाल ने कहा कि अगर पुलिस ने सिखों पर हमला करने वाले लोगों को नहीं पकड़ा तो कल सिख संगत कालांवाली को सील करने व थाने का घेराव करने का काम करेगी जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।