एस.एम.ओ. बोले-मरीज को मुहैया होगा इलाज, डाक्टरों के खिलाफ होगी जांच

1/19/2019 10:10:49 AM

अम्बाला छावनी (जतिन): नागरिक अस्पताल मरीज का आयुष्मान कार्ड-बी.पी.एल. कार्ड होने के बावजूद इलाज न मिलना और हड्डी रोग विशेषज्ञ द्वारा इलाज के नाम पर पैसे और डाक्टर द्वारा बाहर से मरीज की दवाई मंगवाने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। शुक्रवार को इस मामले की जांच के लिए सीनियर मैडीकल ऑफिसर डा. सतीश ने मरीज के परिजनों को अपने कार्यालय में बुलाया जहां पर परिजनों ने पूरे मामले की जानकारी एस.एम.ओ. को बताई और उन्होंने एस.एम.ओ. एक लिखित शिकायत दी है जिसमें उन्होंने हड्डी रोग विशेषज्ञ डाक्टर सुनील और डाक्टर गौरव सिंगला का नाम लिखा है। अपनी शिकायत में मरीज की पत्नी महिमा देवी ने बताया कि उसके पति के इलाज के लिए 10 हजार ऑप्रेशन के नाम पर मांगे गए वहीं सूजन के लिए बाहर कैमिस्ट की दुकान से 800 की दवाई भी बन गई है एस.एम.ओ. को दी शिकायत पर उन्होंने कार्रवाई की मांग की है।

यह है पूरा मामला

कैंट के गांव मोहड़ी के रहने वाले शीशपाल 9 जनवरी को अपने काम से लौटते वक्त गिर गया था जिसके कारण उसके हाथ-पैरों में चोटें आईं और उसको उसकी पत्नी महिमा देवी इलाज के लिए कैंट के नागरिक अस्पताल की एमरजैंसी वार्ड में भर्ती किया गया था। जिसके बाद डाक्टर ने मरीज शीशपाल को एमरजैंसी वार्ड से उसे आई.पी.डी. वार्ड में शिफ्ट कर दिया था। इस दौरान मरीज को प्लेट डालने के लिए 10 हजार की बात कही गई,लेकिन जब 10 हजार रुपए की बजाए आयुष्मान कार्ड और बी.पी.एल. कार्ड से इलाज की बात कही तो मरीज की वीरवार को हुड्डी रोग विशेषज्ञ ने छुट्टी कर दी।

जब महिला को वार्ड की स्टाफ नर्स ने छुट्टी की बात कही तो महिला कहने लगी कि अभी तो उसका पति ठीक भी नहीं हुआ है ऐसे कैसे छुट्टी कर दी। इसी बात को लेकर महिला अपने पति को लेकर एमरजैंसी वार्ड पहुंची और वहां महिला ने अधूरे इलाज के बाद छुट्टी कर देने को लेकर हंगामा किया। इसी बात की जानकारी महिला ने एस.एम.ओ. डा. सतीश को दी और डा. सतीश ने मरीज के परिजनों को शुक्रवार को अपने कार्यालय में बुलाया। जहां पर मरीज के परिजनों की डा. सतीश ने बात सुनी और उनके द्वारा हड्डी रोग विशेषज्ञ डा. सुनील और गौरव सिंगला को दी गई शिकायत पर कार्रवाई की बात कही। 

Deepak Paul