प्रदेश के महिला थानों को खंगालेगा राज्य महिला आयोग

12/16/2018 4:03:07 PM

अम्बाला शहर(बलविंद्र): प्रदेश के महिला थाना प्रभारियों की कार्यप्रणाली को जानने के लिए महिला थानों को खंगालेगी। इस दौरान महिला आयोग टीम प्रदेश के प्रत्येक जिले में पहुंच थाना प्रभारियों सहित थाने के अन्य कर्मचारियों के साथ समीक्षा बैठक करेगी। 

इस दौरान जहां कर्मचारियों की कार्यप्रणाली बारे जानकारी ली जाएगी, वहीं महिला उत्पीडऩ के मामलों को सुलझाने में आ रही दिक्कतों पर भी चर्चा करेगा। प्राथमिकता के तौर पर राज्य महिला आयोग ने प्रदेश के गुरुग्राम जिले से समीक्षा बैठक का आगाज कर दिया है। आगामी जनवरी माह में अम्बाला के महिला थाने में राज्य महिला आयोग अपनी समीक्षा बैठक करेगा। 

रैपिड फोर्स की वर्दी पर होगा विचार-विमर्श
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने दुर्गा शक्ति एप की शुरूआत की थी लेकिन महिलाओं में जागरूकता न होने से महिलाएं इस एप का प्रयोग करने की बजाय 1091 पर ही कॉल करती हैं। यही नहीं, एप के लिए तैयार रैपिड फोर्स की वर्दी पर भी विचार किया जाएगा, क्योंकि राज्य महिला आयोग कहना है कि जो वर्दी रैपिड फोर्स को दी गई, वह वर्दी पर सूट नहीं करती, क्योंकि यह वर्दी एक सिक्योरिटी गार्ड की वर्दी जैसी लगती है, जिससे लोगों में इस वर्दी का ज्यादा खौफ नहीं है। बात दें कि दुर्गा शक्ति एप की जानकारी न होने के मुद्दे को पंजाब केसरी ने प्रमुखता से उठाया था। जिस पर राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया और इस बारे प्रदेश में समीक्षा बैठक करने का निर्णय लिया। 

Deepak Paul