तेपला की बरसाती नदी चोरटी ने क्षेत्र में मचाई तबाही

7/16/2019 10:50:47 AM

साहा (चौटानी): गांव तेपला की बरसाती नदी चोरटी का रोद्र रूप देखते हुए साहा पुलिस को साहा चौक का ट्रैफिक शाहाबाद की ओर डायवर्ट करना पड़ा, वहीं दूसरी तरफ गांव खानपुर को भी इस बरसाती नदी ने अपनी चपेट में लिया और पूरा गांव जलमग्न हो गया। साहा से अम्बाला जाने के लिए आज पूरा दिन राहगीरों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। अम्बाला से साहा की ओर आने वाले ट्रैफिक को बंद नहीं किया गया था लेकिन पूरा दिन ट्रैफिक रेंग कर चलता रहा।

गांव तेपला के पास मुख्य मार्ग पर 3 फुट के करीब पानी था। गांव तेपला के समाजसेवी इन्द्रजीत सिंह ने बताया कि 2010 में इस बरसाती नदी में इतना पानी आया था, उसके 8 साल बाद इतना पानी आया है। उन्होंने कहा कि इस बरसाती नाले को पक्का करवाया जाए और इस नाले की सफाई करवाई जाए तभी इस समस्या से निजात मिल सकती है।
गांव खानपुर के पूर्व सरपंच कमलजीत कौर ने बताया कि हमारे गांव खानपुर के सभी घरों पानी घुस गया है और लोग अपने घरों में घुस नहीं सकते उन्होंने कहा कि प्रशासन का कोई भी आदमी हमारी सुध लेने के लिए नहीं पहुंचा। पूर्व सरपंच कमलजीत कौर ने बताया कि इसके बारे में मैं सभी उच्चाधिकारियों को अवगत करवा चुकी हूं। 

संभालखा का एक युवक पांव फिसलने से उमरी नदी में बहा 
गांव संभालखा के साथ लगती नदी उमरी भारी उफान पर थी और गांव संभालखा का रोहित कुमार (20) अपने दोस्तों के साथ नदी में नहाने के लिए गए। मगर रोहित का पांव फिसलने से वह नदी में गिर गया जिसकी तलाश ग्रामीण अपने स्तर पर कर रहे हैं। जब इस बारे में साहा थाना प्रभारी चन्द्रभान से बात की गई तो उन्होंने बताया कि गोताखोर के लिए एस.डी.एम. अम्बाला से बात हो गई उन्होंने बताया कि शीघ्र ही रोहित की तलाश के लिए गोताखोर भेजे जा रहे हैं।

Isha