‘तीसरी आंख’ की निगरानी में होगा रेल मेले का आयोजन

7/20/2019 9:59:19 AM

अम्बाला (हरिंद्र): रेल मेले की सुरक्षा में अभूतपूर्व प्रबंध किए गए हैं। आर.पी.एफ. के साथ रेलवे की खुफिया एजैंसियां एस.डी. कालेज में तैनात कर दी गई हैं। मेले में आने वाले लोगों की सुरक्षा व शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए चप्पे-चप्पे पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगाए गए हैं। रेल मेले की तैयारियां आज पूरी हो जाएंगी। मेले में लगने वाले मॉडल भी कालेज परिसर में पहुंच गए हैं तो वहीं उत्तर रेलवे के सभी मंडलों के अधिकारी व कर्मचारी भी अपनी ड्यूटी का निर्वहन करने के लिए रेल मेले में पहुंचना शुरू हो गए हैं। 

कल से एस.डी. कालेज में 3 दिवसीय रेल मेले का आगाज हो जाएगा। रेल राज्यमंत्री सुरेश अगड़ी व हरियाणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर रेल मेले का शुभारंभ करेंगे। सूत्रों से जानकारी मिली है कि रेल मंत्री पीयूष गोयल भी रेल मेले में शिरकत कर सकते हैं। रेल मेले की सुरक्षा का जायजा लेने के लिए शुक्रवार डी.आई.जी. आर.पी.एफ. पंकज गंगवार अम्बाला पहुंचे। रेल मेले आयोजन स्थल का निरीक्षण लेकर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को चाक-चौंबद सुरक्षा व्यवस्था रखने के निर्देश दिए।

रेल मेले की तैयारियां आज पूरी हो जाएंगी। 3 जर्मन शैड में जहां रेलवे से जुड़ी तमाम जानकारी प्रदॢशत की जाएगी तो वहीं मेले में आने वाले लोगों के मनोरंजन का भी पूरा ध्यान रखा गया है। तीसरे शैड में फूड प्लाजा बनाया गया है और साथ ही एक स्टेज तैयार की गई है जोकि आकर्षण का केंद्र रहेगी।

रेलवे के व्यर्थ सामान से तैयार की सुंदर आकृतियां
रेल मेले में जहां अलग-अलग रेल इंजन, कोच व लोको इंजन प्रदॢशत किए जाएंगे तो वहीं बच्चों के लिए शैड की पिछली तरफ तैयार किए किड्स जोन में टॉय ट्रेन भी फिट की गई है। इसके साथ ही रेलवे के व्यर्थ सामान से तैयार अलग-अलग मॉडल भी प्रदॢशत किए गए हैं। एयरफोर्स की तरफ से सुखोई फाइटर का मॉडल भी लगाया जाएगा। इसके अलावा बच्चों के खेलने के लिए भी अलग से व्यवस्था की गई है।
 

Edited By

Naveen Dalal