जिओ व जीने दो का नारा हो रहा सार्थक, कोविड-19 से लडऩे को लोगों ने घरों से बजाया बिगुल

3/23/2020 10:57:24 AM

नारायणगढ़ (सुशील) : कोविड-19 से जंग लडऩे के लिए क्षेत्र के लोगों ने अपने घरों से ही बिगुल बजा दिया। देश के प्रधानमंत्री द्वारा जनता कफ्र्यू के आह्वान को लोगों ने शिरोधार्य करते हुए अभूतपूर्व समर्थन दिया। रविवार को क्षेत्र की सड़कें जहां सुनसान रही, वहीं बाजारों में भी सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि दवाई आदि की दुकानें खुली नजर आई। जनता के लिए जनता द्वारा खुद ही लगाए गए कफ्र्यू का प्रधानमंत्री का आग्रह लोगों को इस वैश्विक बीमारी के खिलाफ एकजुट कर गया।

कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार द्वारा किए जा रहे प्रयास सार्थक होते नजर आए। लोगों ने जिओ और जीने दो के नारे को सार्थक करते हुए घरों में ही रहना पसंद किया। लोग घरों में अपने टी.वी. के आगे बैठ विश्व में कोरोना के असर को देखते रहे। नारायणगढ़ में सभी बाजार बंद रहे, आए दिन यात्रियों से भरा रहने वाला बस अड्डा सुनसान व वीरान नजर आया। कोई भी बस सड़क पर नहीं उतरी। बसों के परिचालन को सरकार ने पहले ही बंद कर दिया था जिसके चलते बसे वर्कशाप में खड़ी नजर आई। 

सुनसान थी सब्जी मंडी
सब्जी मंडी यूं तो रविवार को बंद ही रहती है लेकिन आढ़तियों की दुकानें खुली रहती थी, जनता कफ्र्यू के आह्वान पर मंडी की दुकानें बंद रही।

Isha