सड़कों पर खुले में घूम रहे आवारा पशु, जिला प्रशासन नहीं ले रहा सुध

1/21/2019 10:52:59 AM

अम्बाला : कैंट की सड़कों पर अवारा पशुओं का पूरी तरह से कब्जा है। जिसको लेकर जिला प्रशासन किसी तरह से सुध नहीं ले रहा है। यही एक बड़ी वजह है जिस कारण हररोज सड़क हादसे बढ़ते जा रहे है। बढ़ते आवारा पशुओं को लेकर नगर निगम प्रशासन और जिला प्रशासन की ओर से कई योजनाएं शुरू हुई, कई जगहों पर आवारा पशुओं को पकड़कर रखा गया, गली-मोहल्लों में नगर निगम की टीमों ने पशुओं को भी जाकर पकड़ा, लेकिन चार दिन अभियान चलने के बाद दम तोड़ गया।

यही एक बड़ी वजह है कि सड़कों पर आवारा पशुओं का घूमना और हादसों का कारण बनना। अम्बाला-जगाधरी रोड पर आवारा पशु धंूध में नजर न आने के कारण कई हादसे हो चुके है। अभी फिलहाल ही कैंट के अग्रवाल धर्मशाला के पास एक बाइक सवार के आगे अचानक आवारा पशु के आने के कारण युवक बूरी तरह से घायल हो गया था। जिसको किसी राहगीर ने इलाज के लिए कैंट के नागरिक अस्पताल में भर्ती करवाया था जहां से उसकी हालत को देखते हुए नागरिक अस्पताल से उसे पी.जी.आई. रैफर कर दिया गया है। जहां पर युवक जिंदगी और मौत के बीच जुझ रहा है।

रविवार को जब आवारा पशुओं को लेकर कैंट का दौरान किया गया तो जगाधरी रोड पर गांधी मैदान के पास, बी.सी. बाजार, बस अड्डे क्षेत्र में, स्टाफ रोड व बाजारों में खुले में घुमते हुए आवारा पशु मिले जो सड़कों पर से गिर रहे वाहनों के बीच हादसो का कारण बनने दिए।

Deepak Paul