सर्वसमाज को सम्मानित कर ब्राह्मण समाज ने की अनूठी पहल : शैलजा

1/25/2019 11:08:02 AM

नारायणगढ़ (सुशील): ब्राह्मणों का स्थान समाज में सदा से आदरणीय रहा है और आज ब्राह्मण समाज ने सर्वसमाज को सम्मानित कर एक अनूठी पहल की है, जो समाज को जोडऩे का कार्य करेगी। यह बात पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं राज्यसभा सांसद कुमारी शैलजा ने वीरवार को भगवान श्री परशुराम सेवादल द्वारा स्थानीय नगर खेड़ा प्रांगण में आयोजित सर्व समाज प्रतिभा सम्मान समारोह में कही। समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभाशाली शख्सियतों को सम्मानित किया गया। 

शैलजा ने मोदी व खट्टर सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि वैसे तो ये एक सामाजिक मंच है लेकिन हम राजनेता हैं तो राजनीतिक बात भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि जुमलों व झूठे वायदों के बल पर सता हासिल करने वालों ने देश, समाज को बांटने का कार्य किया है। पिछले 5 वर्षों में विकास पटरी से उतर गया है। अम्बाला व नारायणगढ़ से भाजपा के नुमाइंदे लोगों के कार्य करने की बजाए सैल्फ प्रमोशन में लगे हैं। उन्होंने पूर्व विधायक राम किशन की कार्यशैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि राम किशन द्वारा किए गए विकास कार्य किसी से छिपे नहीं हैं। उन्होंने परशुराम धर्मशाला निर्माण के लिए अपनी सांसद निधि से 11 लाख रुपए देने की घोषणा भी की।

समारोह में सर्वसमाज के बच्चों को सम्मानित किया गया जिनमें सेना में कमीशंड हासिल करने वाले साकेत शर्मा, रवि गुप्ता, रजत गुप्ता व मिलिट्री नॄसग सेवा में लैफ्टिनैंट बनी अमृत सिंह वासी डैहर व 12वीं के टॉपर बच्चों व उनके अभिभावकों को मोमैंटो देकर सम्मानित किया गया। वहीं एशियन गेम्स में देश की झोली में पदक डालने वाले कांस्य पदक विजेता रोहित गुज्जर वासी फतेहपुर विशेष आकर्षण का केंद्र रहे जिन्हें भी आयोजकों द्वारा सम्मानित किया गया। वहीं नैट की परीक्षा में नैशनल स्तर पर द्वितीय स्थान हासिल करने वाली अंशुमन धीमान पुत्री सुरिंद्र धीमान को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। 

Deepak Paul