एम्बुलेंस के इंतजार में अढ़ाई घंटे तड़पती रही गर्भवती

11/12/2018 3:03:49 PM

अम्बाला(जतिन): स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के गृह क्षेत्र में एक गर्भवती को नागरिक अस्पताल ले जाने के लिए परिजनों द्वारा अढ़ाई घंटे तक एम्बुलेंस का इंतजार करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो गर्भवती को परिजन ऑटो में बिठाकर ही नागरिक अस्पताल पहुंचे। जहां गर्भवती को भर्ती करवाया। डाक्टर ने उपचार देकर जच्चा-बच्चा की जान फिलहाल खतरे से बाहर बताई है, साथ ही डॉक्टर का यह भी कहना है कि अगर गर्भवती को अस्पताल लाने में थोड़ी देरी हो जाती तो जच्चे व बच्चे की जान को खतरा था। 

इस पूरे मामले को लेकर अब गर्भवती के परिवार का कहना है कि वह एम्बुलेंस की सुविधाओं को लेकर स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलकर शिकायत करेंगे ताकि किसी अन्य गर्भवती को भविष्य में इस तरह की कोई परेशानी का सामना न करना पड़े। उधर, बड़ा सवाल यह भी है कि अगर जच्चा-बच्चा को कुछ हो जाता तो इसका जिम्मेदार कौन होता, स्वास्थ्य सेवाएं या फिर किस्मत को दोष दिया जाता।

परिजनों में भारी रोष
गर्भवती को अस्पताल ले जाने के लिए अढ़ाई घंटे तक इंतजार को लेकर परिजनों में भारी रोष है। उनका कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री के क्षेत्र में अगर एम्बुलेंस सुविधा की यह दशा है तो अन्य शहरों में कैसी होगी? इसी को लेकर वह स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और सिविल अस्पताल के एस.एम.ओ. से मिलकर अपनी शिकायत देंगे।

Rakhi Yadav