रिहा होने वाले कैदियों को राज्यपाल की स्वीकृति का इंतजार

9/26/2018 2:33:58 PM

चंडीगढ़(बंसल): प्रदेश की जेलों से रिहा किए जाने वाले 55 कैदियों की फाइल को अब राज्यपाल की स्वीकृति का इंतजार है। प्रदेश के गृह विभाग की तरफ से स्वीकृति के लिए फाइल राजभवन भेजी जा चुकी है। वहां से स्वीकृति मिलने के बाद कैदियों की रिहाई प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। यहां बता दें कि केंद्र सरकार की योजना के तहत कुछ कैदियों को रिहा किया जाना है। हरियाणा ने इसी योजना के तहत 55 कैदियों की रिहाई की फाइल तैयार की थी। 

हरियाणा जेल विभाग ने 65 कैदियों को रिहा करने का प्रस्ताव सरकार को भेजा था लेकिन अधिकारियों व कानूनविदों की सलाह के बाद 55 कैदियों को रिहा करने का फैसला हुआ। इस फैसले पर मुख्यमंत्री ने भी स्वीकृति की मोहर लगा दी थी। प्रदेश के गृह सचिव एस.एस. प्रसाद के अनुसार कैदियों की रिहाई की फाइल स्वीकृति के लिए राज्यपाल को भेजी जा चुकी है। 

वहां से स्वीकृति मिलने के बाद रिहा होने वाले कैदियों की सूची जिला जेल अधीक्षकों को भेजी जाएगी। उन्होंने बताया कि जघन्य अपराधों में शामिल तथा बच्चों के साथ कुकर्म करने वाले अपराधियों को हरियाणा सरकार रिहा नहीं करेगी। भले ही उन्होंने सजा की अवधि कितनी भी पूरी कर ली हो।

Rakhi Yadav