15 अगस्त तक होगा जिम्नास्टिक हॉल का कार्य पूरा

7/21/2019 9:43:04 AM

अम्बाला (जतिन): वार हीरोज मैमोरियल स्टेडियम में बन रहे अंतर्राष्ट्रीय स्तर के फु टबाल स्टेडियम, वातानुकूलित जिम्नास्टिक हाल के साथ-साथ खिलाडिय़ों के ठहरने के लिए बनाए जा रहे स्पोट्रस होस्टल का मंत्री विज ने निरीक्षण किया। उन्होंने कार्य में तेजी लाने के निर्देश दिए ताकि खिलाडिय़ों के साथ-साथ लोगों को इन सुविधाओं का लाभ मिल सके। इस अवसर पर खेल उपनिदेशक अरुण कांत, पी.डब्ल्यू.डी. के अधीक्षक अभियंता संजीत कुमार, कार्यकारी अभियंता निशांत, डी.आई.पी.आर.ओ. धर्मवीर सिंह, आशीष तायल, शैलेंद्र खन्ना, ललिता प्रसाद, ललित चौधरी, नरेश धवन, मीडिया प्रभारी विजेंद्र चौहान सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

विज ने वातानुकूलित जिम्नास्टिक हाल का निरीक्षण कर संबंधित अधिकारियों से इस कार्य की वास्तविकता और गुणवत्ता के बारे में जानकारी ली। पी.डब्ल्यू.डी. के कार्यकारी अभियंता निशांत कुमार ने बताया कि जिम्नास्टिक हाल का कार्य अंतिम चरण में है तथा 15 अगस्त तक इस कार्य को पूरा कर लिया जाएगा। इसके उपरांत खेल मंत्री ने अंतर्राष्ट्रीय फु टबाल स्टेडियम के निर्माण कार्य का भी जायजा लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से किए गए कार्यों बारे जानकारी ली।

स्टेडियम में दोनों तरफ लगेंगे स्कोर बोर्ड 
मंत्री विज ने अधिकारियों को स्टेडियम के दोनों तरफ  स्कोर बोर्ड के साथ-साथ उच्च मापदंडों पर आधारित स्क्रीन लगाए जाने के भी निर्देश दिए ताकि दर्शकों को खेल देखने में सुविधा का लाभ मिल सके। उन्होंने पानी निकासी के साथ-साथ डे-नाइट के लिए किए जा रहे कार्यों के बारे में भी अधिकारियों से जानकारी ली। लोक निर्माण विभाग के अधीक्षक अभियंता संजीत कुमार ने बताया  कि अगस्त मास में टर्फ  व ट्रैक तैयार कर लिया जाएगा।

Edited By

Naveen Dalal