छह धुरंधरों ने फोटोग्राफी में रचा नया इतिहास

2/11/2016 11:08:57 PM

अंबाला (राेजी बहल):  छह भारतीयों ने मिलकर रचा फोटोग्राफी में नया इतिहास। इस टीम ने एक फोटो में 900 प्रकाश के गोले बनाकर गिन्नीज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड में नाम दर्ज़ करवाया है। टीम के ज्यादातर सदस्य अम्बाला के ही हैं। उन्होंने आज पत्रकारवार्ता करके यह जानकारी दी।

ये छह युवक न ही एक शहर के थे, न ही एक पृष्ठभूमि से। कोई इंजीनियर है तो कोई डॉक्टर, तो कोई मार्किटिंग एक्सपर्ट। इनमें कुछ भी सामान्य नहीं सिर्फ था तो इनका फोटोग्राफी के लिए एक जनून और न ख़त्म होने वाला शौक। ये हैं डॉक्टर सात्विक बंसल,अंकुर बंसल,संचित कपूर,शोभित तिवारी,जैसिवन रिबैलो और अरुण पंडित। ये वे धुरंधर हैं जिन्होंने सीमित संसाधनों के बूते पर गिन्नीज बुक आॅफ वर्ल्ड रिकार्ड दर्ज कराया है। टीम लीडर सात्विक बंसल ने बताया कि ये रिकार्ड पहले 12 फोटोग्राफरों के नाम था और 200 लाइट का था यही सोचकर उन्होंने मन में ठाना की ये रिकार्ड तोड़े और तबीयत से तोड़ें। यही सोचकर उन्होंने फेसबुक के जरिये अपनी टीम बनाई जो ज्यादतर दूसरे राज्यों से हैं इस टीम में जुड़े और फिर लग गए रिकार्ड को तोड़ने के लिए।

उन्होंने बताया कि उन्होंने 900 प्रकाश के गोले बनाकर ये रिकार्ड बनाया गया है। सात्विक के पिता डॉक्टर हरप्रकाश शर्मा ने बताया कि उन्हें बहुत ख़ुशी है कि इन बच्चों ने येह कमाल करके दिखाया है। शास्त्री कालोनी एसोसिएशन ने भी इनको मुबारकबाद दी और कहा है कि ये अम्बाला ही नहीं,देश के लिए गौरवमय हैं।