शहर की बिगड़ी सार्वजनिक व्यवस्था को लेकर 19 पार्षदों ने सी.एम. को भेजा ज्ञापन

8/20/2019 11:09:38 AM

भिवानी: नगर परिषद के 19 पार्षदों ने उपायुक्त के माध्यम से मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन देकर शहर की पानी, सड़क और सीवरेज की बिगड़ी व्यवस्था बारे ध्यान आकॢषत किया है। पार्षद हर्षदीप डुडेजा के नेतृत्व में दिए गए ज्ञापन में एक ओर भिवानी के विकास के लिए दी गई सहायता राशि के लिए आभार जताया है तो दूसरी ओर शहर के विकास के लिए अन्य विभागों को दी गई राशि का सही उपयोग न होने का आरोप भी लगाया है। इस मौके पर ललित सैनी, संदीप भारद्वाज, पन्नू मस्ता, प्रवीण मास्टर, विजय तंवर, नरेन्द्र तंवर, ज्योति कामरा, बलवान, बिल्लु बादशाह, मांगेराम शर्मा, सुरेंद्र पूनिया, हरिराम, रोशन लाल, अशोक जोगी, राजकुमार, पवन सैनी, दलबीर छोटू तथा मदनलाल जूसवाला और संजय दुआ, अंचल अरोड़ा, मनीष गुरेजा, जितेंद्र कुमार, नंद किशोर मौजूद थे।

ज्ञापन में कहा गया है कि जहां 5 साल पहले शहर की मुख्य सड़कों पर बरसाती पानी ठहरता था और गंदगी लोगों के घरों में जाती थी, आज भी स्थिति वैसी ही है। यही स्थिति सीवरेज सिस्टम की और सड़कों की है। इसके अलावा पीने के पानी के बारे में कहा गया है कि अधिकारियों की अनदेखी के चलते गंदा और बदबूदार पानी लोगों के घरों में आ रहा है। दुख इस बात है कि सम्बंधित अधिकारियों को इस बारे में बताने के बाद भी कोई समाधान नहीं किया जाता। इसीलिए शहर के लोग सड़क जाम करने तथा अधिकारियों को घेरने को मजबूर हो जाते हैं। ज्ञापन में कहा गया है कि ऐसी अव्यवस्था सरकारी अस्पताल, प्रधानमंत्री आवास योजना और ऐसी ही अन्य जन कल्याण योजनाओं को लेकर आम आदमी को परेशान किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री मनोहरलाल के नाम दिए गए ज्ञापन में भिवानी के भाजपा विधायक घनश्याम सर्राफ की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठाए गए हैं। ज्ञापन में सार्वजनिक समस्याओं के बारे में विधायक घनश्याम सर्राफ को भी अवगत करवाया है, पर वे सी.एम. विंडो में शिकायत डालने की सलाह दे देते हैं। उनका कहना है कि जिले के अधिकारी उनकी सुनते और मानते नहीं है। इन पार्षदों ने ज्ञापन के माध्यम से मुख्यमंत्री से प्रगतिशील और जनहित सोच वाले युवा पार्षद को आगामी विधानसभा चुनाव में टिकट देने की भी मांग की गई है। 

Isha