एडवैंचर कैम्प के लिए 40 छात्राएं रवाना

4/22/2019 10:03:47 AM

चरखी दादरी(पंकेस): जिले की प्राथमिक कक्षाओं की छात्राओं को शिक्षा विभाग द्वारा आयोजित साहसिक गतिविधियों के शिविर में भाग लेने के लिए पंचकूला रवाना किया गया है। पंचकूला के मल्लाह गांव में शिवालिक पहाडिय़ों की गोद में यह शिविर 24 अप्रैल तक जारी रहेगा। राजकीय कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय प्राचार्य श्रीभगवान ने छात्राओं को रवाना करते हुए यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि शिक्षा विभाग की ओर से हर साल होनहार विद्यार्थियों के लिए राज्य स्तरीय एडवैंचर कैम्प का आयोजन किया जाता है।

इसमें राजकीय विद्यालयों के छात्र-छात्राएं प्रदेश भर से एकत्रित होते हैं। इस बार यह कैम्प 12 से 24 अप्रैल तक प्राथमिक कक्षाओं की छात्राओं के लिए पंचकूला जिले के गांव मल्लाह मेंं आयोजित किया गया है। साहसिक गतिविधियों के जिला समन्वयक एवं प्राचार्य श्रीभगवान ने बताया कि राजकीय कन्या प्राथमिक पाठशाला झोझूकलां, दादरी, पैंतावास कलां और महराणा की चौथी व 5वीं कक्षा की 40 छात्राओं को शिविर में भेजा गया है।

इनके साथ अध्यापिका यशवंती, नजमा चौहान, सरिता, अनिता, बबीता व रवीना भी देखभाल के लिए गई हैं।प्राचार्य ने बताया कि शिविर के दौरान छात्राएं शिवालिक की पहाडिय़ों का अवलोकन करेंगी और विभिन्न साहसिक गतिविधियों में भाग  लेंगी। इस अवसर पर प्रवक्ता सुभाष चंद्र, सुरेश कुमार, राजकुमार डी.पी.ई., खजानी देवी, पुष्पकौर, सुषमा मलिक, मीनाक्षी, अशोक अरोड़ा आदि मौजूद रहे।

kamal