नौकरी के लिए 50 और खिलाडिय़ों का प्रस्ताव तैयार

1/1/2019 10:15:29 AM

चंडीगढ़(पांडेय): हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज ने कहा कि खेल नीति के तहत ही 17 जूनियर कोच की नियुक्ति की गई है और करीब 50 और खिलाडिय़ों का प्रोपोजल मुख्य सचिव को भेजा हुआ है, जल्द ही इन्हें भी नौकरी दी जाएगी। विज ने कहा कि 50 से ज्यादा अन्य खिलाडिय़ों के मामलों को एग्जामिन करवाया जा रहा है। विज ने कहा कि पदक के मुताबिक ही 17 खिलाडिय़ों को जूनियर कोच लगाया गया है। यह भी हो सकता है कि कुछ खिलाड़ी इससे संतुष्ट नहीं हों लेकिन यह नौकरी पॉलिसी के मुताबिक दी जा रही है।

2 कबड्डी खिलाडिय़ों से ईनामी राशि वापस लेने के मामले में खेल मंत्री ने कहा कि इस मामले में दोनों खिलाडिय़ों को नोटिस दिया गया है। इनसे राशि वापस ली जाएगी। विज ने कहा कि इस मामले में दिल्ली की केजरीवाल सरकार सहयोग नहीं कर रही है। दोनों खिलाडिय़ों की दिल्ली सरकार से जानकारी मांगी थी। उनसे पूछा था कि ये खिलाड़ी कब खेले थे लेकिन जानकारी नहीं दी। विज ने कहा कि इस मामले में दिल्ली के उप-राज्यपाल से भी लैटर लिखकर जानकारी मांगी गई थी। अब उनकी तरफ से जवाब आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी।

प्रदेश को बांटने की राजनीति कर रही है ‘आप’ 
आम आदमी पार्टी के कार्यकत्र्ताओं की गलत खबर मामले में गिरफ्तारी पर कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने कहा कि ‘आप’ प्रदेश को बांटने की राजनीति कर रही है। आम आदमी पार्टी झूठ का कारखाना है। उन्होंने कहा कि जिस तरह दिल्ली में झूठ फैलाया गया, वैसा ही झूठ हरियाणा में फैलाना चाहते हैं लेकिन हरियाणा में इसकी इजाजत नहीं दी जा सकती है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने झूठ फैलाया है, उन्हीं के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।
 

Deepak Paul