पूरे भारत में पहली गऊशाला जो चंदा लेती नहीं देती है: कौशिक

11/25/2015 9:31:19 AM

सिवानी मंडी (पोपली): गांव लाडवा स्थित श्रीकिसान धाम लाडवा गौशाला में मंगलवार को हरियाणा संस्कृति रक्षा सम्मान अवार्ड का आयोजन किया गया। आयोजित कार्यक्रम में पूरे प्रदेश भर के हरियाणवी कलाकारों ने भाग लिया। कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि अभिनेता एवं डायरैक्टर सतीश कौशिक उपस्थित हुए जबकि कार्यक्रम में वशिष्ठ अतिथि के तौर पर ज्योतिषाचार्य महेश योगी उपस्थित हुए और कार्यक्रम की अध्यक्षता गोशाला के प्रधान आनंद राज ने की।

कार्यक्रम में प्रदेश के प्रसिद्ध रैपर एम.डी. व के.डी. द्वारा गाए गए ‘कदे फौजियां के तम्बू मैंह तूं जा के आईए भोले...’ के गाने पर उपस्थित हजारों लोग झूमने पर मजबूर हो गए। इससे पूर्व गोशाला के तत्वावधान में गोशाला के संस्थापक बलराज पूनियां की 7वीं पुण्यतिथि पर दूसरी बार आयोजित हरियाणा रक्षा सम्मान अवार्ड के सांस्कृतिक कार्यक्रम की शुरूआत अभिनेता सतीश कौशिक ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित करके की। जिसके बाद गायक एवं लेखक रामकेश ने ‘न पहले आली हवा रही न पहले आला पानी’ गीत प्रस्तुत किया।

इस दौरान हरियाणा के कई मॉडल ने अपनी-अपनी प्रस्तुति की। अभिनेता सतीश कौशिक ने कहा कि वे हरियाणा में पैदा हुए हैं और निश्चित रूप से श्रीकिसान धाम लाडवा गोशाला को देख कर पूरी तरह से गद गद हैं। उन्होंने कहा कि उन्होंने पहली ऐसी भारत की गऊशाला देखी है जिसमें चंदा या दान लिया नहीं बल्कि दिया जाता है। इस दौरान लाइफ टाइम उपलब्धि के लिए दादा जगनन्नाथ को विशेष तौर पर पुस्कृत किया गया। जबकि विशेष उपलब्धि के लिए नरेंद्र गुलिया, देव कुमार देवा, डी.के.,गजेंद्र फौगाट, विकास कुमार को वहीं सर्वप्रसिद्ध रैपर कुलबीर दनौदा को भी पुरस्कृत किया गया।

इस मौके पर सॉलिड बॉडी गाने के लिए अजय हुड्डा, राजू पंजाबी, सीनम कैथलिक, अंजली राघव वहीं ढाठा मार के गाने के लिए सतीश पेंटर सिवानी, राज मावर, राजबाला नागर को व सर्वश्रेष्ठ सांस्कृतिक कार्यक्रम देने वाले रामकेश जीवनपुर, सतीश सहगल, मनीष मस्त तथा प्रिंस कुमार सहित करीब 50 कलाकारों को पुरस्कृत किया गया। कार्यक्रम में मंच संचालन लेखक व गायक राममेहर महला ने किया।