OLX पर गाड़ी बेचने का झांसा देकर अधिवक्ता को लगाई हजारों की चपत, जांच में जुटी पुलिस

2/18/2020 10:52:30 AM

भिवानी (वजीर) : ओ.एल.एक्स. पर गाड़ी बेचने के नाम पर कथित फौजी ने एक अधिवक्ता को हजारों रुपए की चपत लगा दी। अधिवक्ता ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने अधिवक्ता की शिकायत पर व्यक्ति के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर छानबीन शुरु कर दी। जिला न्यायालय में प्रैक्टिस कर रहे अधिवक्ता मदन पाल ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 23 दिसम्बर वर्ष 2019 को उसने ओ.एल.एक्स. पर एक आल्टो के-10 कार बिक्री के लिए देखी।

ओ.एल.एक्स. पर कार बिक्री करने के साथ ही लिखा हुआ था कि मनी प्रोब्लम है। इसके साथ ही गाड़ी का नंबर व मोबाइल नंबर भी दिया हुआ था। 24 दिस्म्बर को उसने कार खरीदने को लेकर ओ.एल.एक्स. पर दिए हुए मोबाइल नंबर पर बात की तो उक्त व्यक्ति ने उसे कहा कि मैं आर्मी मे कार्यरत हूं और जयपुर एयरपोर्ट पर ड्यूटी है। मुझे पैसों की सख्त जरूरत है , क्योकि जमीन के देने हैं, इसलिए मैं उपरोक्त गाड़ी बेच रहा हूं।

इसके बाद उसने कहा कि गाड़ी लेकर आ जाना और गाड़ी के रुपए ले जाना। आरोपित ने उसे कहा कि ड्यूटी सख्त है, आ नहीं सकता। गाड़ी आपके घर फौजी भाई सही-सलामत छोड़ कर जाएंगे। पुलिस को दी शिकायत अधिवक्ता मदन पाल ने बताया कि उसने आरोपितों को गाड़ी लेकर आने पर पैसे देने की बात कही तो उसने कहा कि वह नहीं आ सकता। इसलिए मिल्ट्री की ट्रांसपोर्ट के जरिए गाड़ी आपको भेज रहा हूं।

गाड़ी आपके घर सही सलामत मेरे फौजी भाई छोड़ कर जाएंगे। आप अपना आधार कार्ड, पैन कार्ड व एक फोटो मेरे व्हाट्सएप नम्बर भेज दें। इसके बाद उसने उक्त दस्तावेज आरोपित के व्हाट्सएप पर भेज दिए। आरोपित ने उसके व्हाट्सएप पर शपथपत्र दोनों के फोटो लगाकर, एक ट्रांसपोर्ट कार एंड बाइक की सर्विस रसीद भेजे दी और कहा कि आप उसके पे.टी.एम. पर 7150 रुपए भेज दो। उक्त पैसे  बाद में आप गाड़ी की कीमत में से काट लेना । 

Isha