पैंशन के पैसे नहीं देने पर बेटे ने मां को कुल्हाड़ी से काटा

8/30/2015 9:28:44 AM

भिवानी: समय बदल रहा है और रिश्तों के मायने भी। खून-पानी एक हो रहा है। कभी मां को बच्चे के दर्द में दर्द होता था तो बच्चा अपनी मां को दुनिया की सबसे प्यारी मां लेकिन अब रिश्तों में वो बात नहीं रही। कभी प्रेम के नशे में बच्चे को मौत के घाट उतार देती है तो कभी बच्चे मां को अपने लालाच में मार डालते हैं। भिवानी के दुर्जनपुर गांव में भी कुछ ऐसा ही हुआ। एक नशेड़ी बेटे ने पैंशन के पैसे न देने पर अपनी मां की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। इसके बाद शव को चारपाई पर ही मिट्टी का तेल डालकर जला दिया।

घटना गत शुक्रवार देर रात की है, जब विधवा मां चारपाई पर सो रही थी। पुलिस ने गत शनिवार शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया और आरोपी युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। पुलिस के मुताबिक राजकौर पति की मौत के बाद अपने बेटे चांदी राम उर्फ चांद सिंह के साथ रहती थी।

चांदी राम नशे का आदी था, मां उसे रोकती थी लेकिन वह एक न सुनता था यहीं शराब पीकर वह अपनी मां से झगड़ा भी करता था। कुछ दिन पहले राजकौर को पैंशन मिली थी, जब चांदी राम को इसकी भनक लगी तो उसने अपनी मां से पैसे मांगे लेकिन राजकौर ने देने से इंकार कर दिया। चांदी राम तब गालियां देकर घर से बाहर निकल गया।

शुक्रवार रात को जब वह वापिस आया तब भी गुस्से से भरा हुआ था और इसी रंजिश के चलते उसने अपनी मां को कुल्हाड़ी से काट दिया जिससे राजकौर की मौके पर मौत हो गई। चांदी राम को इससे भी सब्र नहीं हुआ तो उसने मरी मां पर मिट्टी का तेल डाल कर उसे आग लगा दी। मां को जलाने के बाद वह खुद भी अपनी चारपाई पर जाकर सो गया। अगले दिन आस-पड़ोस ने राजकौर का अधजला शव देखा तो चांदी राम से इस संबंधी पूछा तो उसने अपना गुनाह कबूल कर लिया कि उसने ही अपनी मां की हत्या कर शव को जलाया है। गांव वालों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। फिलहाल आरोपी चांदी राम फरार है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।