पूजा को तीन साल के लिए कनाडा में खेलने का अवसर मिला

10/3/2015 9:40:36 PM

भिवानी:  बॉक्सर पूजा को तीन साल के लिए कनाडा में खेलने का अवसर मिला है। भिवानी के सैक्टर 13 की रहने वाली 51 किलो भारवर्ग में पूजा चौहान पिछले आठ साल से कोच सुखबीर सांगवान के सान्धिय में अभ्यास कर रही है। अब पूजा जल्द ही कनाडा के शहर ब्रांपटन में कोच एजाज खान के किंग ऑफ दी रिंग में अभ्यास करेगी जिसके लिए पूजा ने करार भी कर लिया है। 

गत दिनों कोच एजाज खान ने हरियाणा व पंजाब के उभरते बॉक्सरो के ट्रायल पंजाब के पटियाला में ट्रायल करवाई गई थी। जिसमें सभी भारवर्ग के बॉक्सरों ने हिस्सा लिया था। मूल निवासी ढ़ाणी कल्लर (कैरू) की पूजा चौहान ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी मनप्रीत कौर 95 किलोभार वर्ग मेें हराकर इस प्रतियोगिता में जगह बनाई है और देश का नाम रोशन करने के लिए अब कनाडा के रिंग में तीन वर्ष के लिए अभ्यास करेगी। पूजा के पिता सैक्टर 13 में जूस की दुकान चलाते है और पूरा ध्यान बेटी पर देते है, ताकि उनकी बेटी उनका नाम रोशन कर सके। और देश का मान सम्मान बढ़ा सके। 
वहीं उनके कोच सुखबीर सिंह सांगवान ने बताया कि पूजा ने जी तोड़ महेनत की है और रोजाना सुबह शाम तीन से चार घंटे अभ्यास किया है जो उसकी महेनत का ही परिणाम है कि जो आज पूजा का कनाडा में चयन हुआ है। वहां रहकर पूजा देश का नाम रोशन करेगी। वही उन्होंने कहा कि वह लडकों व लडकियों का एक समान समझते है और दोनों को एक जैसा अभ्यास करवाते है। आने वाले 2016 में पूजा नेशनल टूर्रानामैंट में हिस्सा लेगी, लेकिन सरकार नेशनल नहीं खिला रही है जिसके कारण खिलाडियों में निराशा है। 2020 में ओलपिक में पूजा जरूर नाम रोशन करेगी। मलाल भी है कि सरकार ने आज तक उनकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जिसकी वजह से उन्हें आर्थिक रूप से काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। अगर सरकार होनहार खिलाडियों की तरफ ध्यान दे तो खिलाडियों का मनोबल तो बढेगा ही साथ ही देश का नाम भी रोशन होगा।