ए.टी.एम. कार्ड के बारे में जानकारी पूछ निकाले 20 हजार रुपए

2/11/2019 12:59:39 PM

भिवानी(ब्यूरो): शहर की डाबर कालोनी निवासी शीशराम के पास किसी ने फोन कर उनके ए.टी.एम. कार्ड के बारे में जानकारी हासिल कर उनके खाते से 19 हजार 998  रुपए निकाल लिए। घटना के समय शीशराम किसी काम के चलते सिविल अस्पताल में बैठा हुआ था। पुलिस ने उसकी शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी। इस बारे में शीशराम ने बताया कि वह शाम को किसी काम के चलते सिविल अस्पताल में बैठा हुआ था।

उसी दौरान उसके मोबाइल पर एक कॉल आई और उसने कॉल रिसीव की तो सामने वाले ने अपने आपको राकेश शर्मा बताते हुए कहा कि वह एस.बी.आई. के मुख्य कार्यालय से बोल रहा है। शीशराम ने बताया कि उक्त युवक ने उसे कहा कि आपका ए.टी.एम. कार्ड बंद हो गया है। जबकि उसे उस समय पैसों की सख्त जरूरत थी। इसलिए उसने उस युवक से कहा कि वह उसके ए.टी.एम. को दोबारा चालू करे तो इसकी एवज में राकेश ने उसकी जेब में मौजूद ए.टी.एम. के बारे में सभी तरह की जानकारी हासिल की। 

कुछ देर बाद ही 9,999 रुपए निकलने का मैसेज आया 
शीशराम ने बताया कि उस फोन के कटने के कुछ ही देर बाद उसके मोबाइल पर मैसेज आया कि उसके खाते से किसी ने ऑनलाइन 9,999 रुपए निकाल लिए। उन्होंने बताया कि इसके कुछ देर बाद उसके मोबाइल पर फिर मैसेज आया कि उसके खाते से 9,999 रुपए और निकाले गए हैं। इस पर उसने बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल की तो पता चला कि उसके साथ इस मामले में फ्र ॉड हुआ है। इसलिए उसने अपना खाता बंद करा दिया। इसके बाद जब वह सुबह ए.टी.एम. से पैसे निकलवाने गया तो पता चला कि उसका ए.टी.एम. कार्ड भी बंद है। वहीं शनिवार को बैंक का अवकाश होने के चलते वह इस मामले में और कुछ कार्रवाई नहीं करा सका। इस पर उसने इसकी शिकायत पुलिस को दी।

Deepak Paul