बहुजन समाज के संगठन उतरे सड़कों पर

8/19/2019 11:16:31 AM

भिवानी: दिल्ली के तुगलकाबाद में स्थित संत शिरोमणि गुरु रविदास के ऐतिहासिक मंदिर को तोड़े जाने के विरोध में रविवार को बहुजन समाज के विभिन्न संगठनों ने शहर के विभिन्न चौराहों से होते हुए लघु सचिवालय तक जलूस निकाला। इस दौरान बहुजन समाज के विभिन्न संगठनों ने हाथों में झंडे-बैनर लेकर पूरे शहर में प्रदर्शन किया।

बाद में लोगों ने लघु सचिवालय में पहुंचकर डी,सी. सुजान सिंह के माध्यम से राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इस दौरान किसी अप्रिय घटना से बचने के लिए लघु सचिवालय के बाहर भारी पुलिस बल तैनात रहा। इस बारे में प्रदर्शनकारी राजेश सिंधु व विनोद मुआल ने आरोप लगाया कि बहुजन समाज के लोग हाईकोर्ट में रविदास मंदिर के इस मामले में जीत चुके थे।

मगर सुप्रीम कोर्ट में उनके साथ अन्याय हुआ है तथा स्थानीय प्रशासन ने भाजपा के दबाव में आकर रविदास मंदिर के गुरुघर को तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि गुरुघर के लिए यह जमीन तात्कालिक समय में सिकंदर लोधी ने गुरु रविदास को समाज कल्याण कार्यों को करने के लिए दान में दी थी। इसलिए ऐतिहासिक गुरुघर को तोड़े जाने से देश भर के बहुजन समाज के लोग आहत हुए हैं। 
 

Isha