बार- बार फेल होने से परेशान छात्र ने उठाया यह खौफनाक कदम

9/15/2016 5:21:21 PM

भिवानी (अशोक भारद्वाज): गुरूवार को स्थानीय तोशाम रोड स्थित टी.आई.टी.एस. इंजीनियरिंग कॉलेज के हॉस्टल रूम में रह रहे एक छात्र द्वारा पंखे से लटक कर खुदकुशी किए जाने का मामला सामने आया है। पुलिस व फारेसिंक एक्सपर्ट टीम ने पहुंच कर रूम का मुआयना किया। मृतक युवक के परिजनों को भी इस संबंध में सूचना दी गई है। मृतक छात्र संदीप मलिक महेन्द्रगढ़ के सतनाली का रहने वाला था। उसके प्रथम सेमेस्टर से पांचवें सेमेस्टर में कई पेपरों में री-अपियर आया हुआ था। बताया जा रहा है कि इसी से आहत होकर उसने खुदकुशी करने जैसा कदम उठाया।
 
महेन्द्रगढ़ के सतनाली निवासी संदीप मलिक भिवानी के टी.आई.टी.एस. इंजीनियरिंग कॉलेज में थर्ड ईयर का छात्र था। देर रात को ही पांचवें सेमेस्टर का रिजल्ट आया था, जिसे देखने के बाद छात्र मानसिक रुप से परेशान नजर आ रहा था। पुलिस का मानना है कि पेपरो मं री-अपियर आने के कारण संदीप ने यह कदम उठाया है। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।
 
गुरूवार दोपहर करीबन साढ़े 12 बजे होस्टल के सभी छात्र जब दोपहर का खाना खाने के बाद अपने अपने रूम में लौट रहे थे तो तभी संदीप मलिक के कमरे का दरवाजा आधा खुला हुआ दिखाई दिया। छात्रों ने जब अंदर झांक कर देखा तो संदीप अंदर पंखे पर बैग सीट का फंदा बनाकर लटका हुआ था। इसकी सूचना कॉलेज प्रबंधन के अधिकारियों को दी गई। कॉलेज के डायरेक्टर राजेंद्र अनायत का कहना है कि सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचे तथा उन्हेांने छात्र के परिजनों को सूचना दे दी है। साथ ही बी.टी.एम. चौकी पुलिस को भी मामले के बारे बता दिया गया है।
 
छात्र के परिजनों के जानकार का कहना है ऐसा अंंदेशा नहीं था कि छात्र ऐसा कदम उठाएगा। उन्होंने बताया कि छात्र के परिजन फिलहाल सदमे है। गौरतलब है कि संदीप मलिक हॉस्टल में सिंगल रूम में रहता था। खुदकुशी मामले में परिजनों को भी सूचना दी गई है। पुलिस अब छात्र आत्महत्या प्रकरण में विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए अपनी जांच में जुट गई हैं। पुलिस ने हॉस्टल में रहने वाले अन्य छात्रों से भी बातचीत कर संदीप मलिक के संबंध में जानकारी जुटाई हैं। छात्र द्वारा आत्म हत्या किए जाने के मामले के बाद से ही कॉलेज प्रशासन भी सकते में आ गया है।