खंड शिक्षा अधिकारी ने विभिन्न स्कूलों का किया निरीक्षण, अध्यापकों को दिए दिशा-निर्देश

1/22/2020 10:25:52 AM

तोशाम (भारद्वाज) : खंड शिक्षा अधिकारी रूघबीर सिंह ने खंड के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान 22 जनवरी को होने वाली प्री-सक्षम परीक्षा को नकल रहित करवाने के साथ-साथ बोर्ड कक्षाओं के छात्रों की शिक्षण अधिगम स्तर को भी चैक किया। यह परीक्षा कक्षा 3 से 8 तक आयोजित की जाएगी। निरीक्षण के दौरान बी.ई.ओ. रूघबीर सिंह ने कहा कि राजकीय मिडिल स्कूल बागनवाला, राजकीय मिडिल स्कूल डाडम में छात्रों के शिक्षण अधिगम स्तर को सुधारने के लिए अधिक परिश्रम की आवश्यकता है।

उन्होंने सम्बंधित अध्यापकों को और अधिक मेहनत करवाने के आदेश दिए। इन स्कूलों में कार्यरत अध्यापकों को नियमित पाठ योजना को और अधिक रुचिकर तरीके से तैयार करने और शिक्षण अधिगम स्तर को सुधारने के दिशा-निर्देश दिए गए।

उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग सभी बच्चों को सक्षम बनाने के लिए लगातार प्रयासरत है और यह कार्य अध्यापक अपनी लगन व मेहनत से पूरा कर सकते हैं। राजकीय प्राथमिक स्कूल ढ़ाणी सरल व राजकीय उच्च विद्यालय सरल, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय खरकड़ी झांवरी के छात्रों का शिक्षण अधिगम स्तर ठीक मिला। इस मौके पर बी.आर.पी. सत्यवान ढूल, मुकेश भी मौजूद थे। 

Isha