शॉर्ट-सर्किट से लाखों का सामान जला

7/13/2018 8:19:56 AM

चरखी दादरी(भूपेंद्र): गांव सांवड़ में बुधवार रात्रि शॉर्ट-सर्किट के कारण मकान व दुकान में आग लग गई। मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने पावर सप्लाई काटकर कड़े प्रयासों के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक लाखों रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। 

प्रभावित दुकान व मकान मालिक ने प्रशासन से आगजनी में हुए नुक्सान को मुआवजा देने की गुहार लगाई है। गांव सांवड़ निवासी हरीश कुमार की पत्नी ने मकान के एक हिस्से में दुकान बना रखी है जिसमें वह कॉस्मैटिक के सामान के अलावा कपड़े सिलाई का काम भी करती है। बुधवार रात्रि को दुकान में  शार्ट-सर्किट के चलते आग लग गई। इस मौके पर किसी के मौजूद न होने के चलते आग फैलती गई और उसकी लपटें दुकान तक पहुंच गई। 

इसके कुछ देर बाद हरीश की नींद खुल गई जिसके बाद उसने मकान व दुकान से आग की लपटें व धुआं उठता दिखाई दिया। हरीश ने तुरंत आवाज देकर अपने परिजनों को बुलाया। इसी दौरान देर रात्रि आवाज सुनकर आसपड़ोस के लोग भी मौके पर पहुंच गए जिस पर उन्होंने विद्युत सप्लाई को काटकर आग बुझाना शुरू किया। ग्रामीणों ने अथक प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया लेकिन तब तक दुकान व कमरे में रखा तकरीबन सामान आग की भेंट चढ़ चुका था। पीड़ित ने प्रशासन व सम्बंधित विभाग से उचित मुआवजा देने की गुहार लगाई है।  
 


 

Rakhi Yadav