अधिकारियों के साथ डी.सी. ने खेल परिसर का किया निरीक्षण

6/18/2019 1:27:33 PM

भिवानी(पंकेस): 5वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर होने वाले समारोह की तैयारियों के संदर्भ में उपायुक्त सुजान सिंह ने आज जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ भीम खेल परिसर का निरीक्षण किया। पुलिस अधीक्षक गंगा राम पूनिया भी उपायुक्त के साथ थे। उपायुक्त सिंह ने योग दिवस का भव्यता के साथ आयोजन सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न अधिकारियों से विचार-विमर्श किया और उनके विभागों से संबंधित विभिन्न दिशा-निर्देश दिए।

पेयजल, अल्पाहार, पार्किंग व एम्बुलैंस की व्यवस्था करने बारे भी उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए। बारिश की संभावना के दृष्टिगत उन्होंने वैकल्पिक स्थान के तौर पर रोहतक रोड स्थित राधा स्वामी आश्रम में योग समारोह आयोजित करने बारे अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने बताया कि इस बार प्रदेश में विधानसभा स्तर पर योग दिवस समारोह आयोजित किए जाएंगे। भिवानी जिला मुख्यालय पर आयोजित समारोह में भिवानी-महेंद्रगढ़ के सांसद धर्मबीर सिंह मुख्य अतिथि होंगे।

इसके अलावा लोहारू विधान सभा स्तर का योग समारोह बहुतकनीकी संस्थान लोहारू, बवानीखेड़ा विधानसभा स्तर का योग समारोह बवानीखेड़ा स्थित बी.के. सीनियर सैकेंडरी स्कूल तथा तोशाम विधानसभा स्तर का योग समारोह चौधरी बंसीलाल महिला महाविद्यालय तोशाम में सम्पन्न होगा। लोहारू में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जे.पी. दलाल, तोशाम में भिवानी के विधायक घनश्याम दास सर्राफ तथा बवानीखेड़ा में योग समारोह में विधायक बवानीखेड़ा बिशम्भर वाल्मीकि मुख्यातिथि होंगे।


योग समारोह बारे जानकारी देते हुए उपायुक्त ने बताया कि समारोह के लिए सुबह 7 से 8 बजे का समय निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि 19 जून को जिला मुख्यालय पर योग मैराथन का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हजारों प्रतिभागी शामिल होकर योग का संदेश देंगे। इसी प्रकार 20 जून को पॉयलट रिहर्सल होगी। जिला राजस्व अधिकारी प्रमोद चहल, जिला आयुर्वेद अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा, तहसीलदार योगेश कुमार, पतंजलि योग पीठ से डा. मदन मानव, नगर परिषद सचिव राजेश मेहता, उपायुक्त कार्यालय के लेखा अधिकारी विकास यशकीर्ति, डा. राजकुमार वैद, डा. हरीश कुमार, खेल प्रशिक्षक बस्ती राम व अन्य अधिकारी इस अवसर पर मौजूद रहे।

kamal