डेसरा डबल मर्डर के 3 भगौड़े आरोपी गिरफ्तार

2/9/2019 12:57:47 PM

भिवानी(मोटू): गांव बडेसरा में पंचायती रंजिश को लेकर हुए डबल मर्डर के मामले में करीब पौने 2 साल से भगौड़े चल रहे बडेसरा निवासी बलवान और उसके 2 बेटों पवन व प्रमोद को पुलिस ने शुक्रवार शाम को गिरफ्तार कर लिया। इन तीनों आरोपियों को शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा। वहीं पुलिस को अब इस मामले में 2 भगौड़े आरोपियों की तलाश है। यहां बता दें कि जिस समय प्रदेश में पिछले पंचायती आम चुनाव हुए तो उनमें बडेसरा निवासी महिला सुदेश सरपंच का चुनाव जीत गई मगर बाद में दूसरे पक्ष के राजकुमार ने इस मामले में अपने स्तर पर जांच की तो पाया कि सुदेश ने अपनी पढ़ाई के जो प्रमाण पत्र पेश किए थे वे फर्जी थे। इस पर उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को की मगर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की तो राजकुमार ने इस मामले की शिकायत जिला प्रशासन को की। 

जांच में राजकुमार की शिकायत सही मिली इस पर जब प्रशासन ने राजकुमार की शिकायत पर जांच की तो उसकी शिकायत सही मिली और प्रशासन ने सरपंच सुदेश को सस्पैंड कर दिया। इसके चलते सुदेश का परिवार राजकुमार के परिवार से रंजिश रखने लगा। पुलिस रिकार्ड के अनुसार जब 8 जुलाई 2017 को दूसरे पक्ष के बलजीत व भल्ले अपने खेतों की जुताई कर वापस अपने घर लौट रहे थे तो सरपंच प्रतिनिधि आनंद उर्फ बबलू और उनके परिजनों ने घेराबंदी करते हुए उन पर हमला करते हुए उनकी पिटाई कर दी। इसके चलते बलजीत की भिवानी तो भल्ले की पी.जी.आई. में मौत हो गई। 


52 लोगों के खिलाफ किया था केस दर्ज
 इस डबल मर्डर में पुलिस ने बलजीत के बेटे की शिकायत पर सस्पैंड सरपंच पक्ष के 52 लोगों के खिलाफ हत्या और अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज किया था मगर बाद में पुलिस जांच में इस मामले में 23 लोग ही आरोपी निकले तो पुलिस ने उनमें से सस्पैंड सरपंच प्रतिनिधि सहित 18 लोगों को पकड़कर उन्हें जेल भेज दिया लेकिन 5 आरोपी अभी तक पुलिस के हाथ नहीं आए थे। इस पर पुलिस ने पांचों आरोपियों को अदालत से भगौड़ा घोषित कराया हुआ था। 

आज 3 आरोपी आए पुलिस के हाथ 
उसी मामले में आज पुलिस ने 3 भगौड़े आरोपियों बलवान, उसके बेटे पवन और प्रमोद को उनके ठिकानों से पकडऩे में सफलता हासिल की है। पुलिस के अनुसार इन आरोपियों में शामिल पवन के खिलाफ 2015 में भी हत्या प्रयास का एक केस दर्ज हुआ था जिसमें वह अदालत से भगौड़ा घोषित हो चुका है। इसलिए पुलिस ने इस डबल मर्डर के मामले में शुक्रवार को इन 3 आरोपियों को पकड़कर बड़ी कामयाबी हासिल की है।

Deepak Paul