प्रदेश में बिजली-पानी के लिए हा-हाकार : दिग्विजय

5/31/2018 11:37:49 AM

भिवानी(पंकेस): इनसो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं युवा नेता दिग्विजय चौटाला ने भाजपा सरकार पर बिजली-पानी को लेकर आरोप लगाते हुए कहा कि अनुभवहीन सरकार के कारण आज प्रदेश में बिजली-पानी के लिए हा हाकार मची है। 24 घंटे बिजली देने का दम भरने वाली भाजपा सरकार जहां शहरों में 3 से 4 घंटे बिजली देती है, वहीं गांव में मात्र 1 से डेढ़ घंटा।  उन्होंने कहा कि 47 डिग्री तापमान के कारण गर्मी चरम पर है। लोगों का जीना दूभर हो रहा है। 

पेयजल की बात की जाए तो एक शहर जिसकी आबादी डेढ़ से 2 लाख हो उसे 10 दिनों के लिए 2 हजार क्यूसिक पानी की आवश्यकता पड़ती है लेकिन इस सरकार के विधायक व सांसदों की अनुभवहीनता के कारण मात्र 400 से 500 क्यूसिक पानी ही मिल पाता है। वाटर टैंक अभी से सूख चुके हैं। सरकार ने सख्त कदम नहीं उठाए तो पीने के पानी के लिए आम जनता को परेशानी उठानी पड़ेगी। 

दिग्विजय ने इनैलो शासन काल का उदाहरण देते हुए कहा कि उस समय पानी मात्र 16 से 20 दिनों के बीच में नहरों में आता था, वहीं दिनों की यह गिनती कांग्रेस सरकार में 25 से 32 दिनों में हो गई और जो अब भाजपा शासनकाल में 42 दिनों तक पहुंच गई। दिग्विजय ने मुख्यमंत्री से जल्द से जल्द बिजली और पानी की समस्या को मिटाने के लिए उचित हल निकालने की मांग की।

Deepak Paul