तेल में गड़बड़ी होने के चलते पैट्रोल पम्प पर हंगामा

11/18/2017 1:14:18 PM

भिवानी(पंकेस):शिक्षा बोर्ड के समीप आज पैट्रोल में गड़बड़ी को लेकर हंगामा हो गया। गाड़ी चालक ने पैट्रोल में पानी होने का आरोप लगाया, जबकि पम्प संचालक ने इस तरह के आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया। बाद में गाड़ी चालक की शिकायत पर डी.एफ.एस.सी. विभाग की टीम ने पम्प पर पहुंचकर पैट्रोल के सैम्पल लिए और जांच के लिए नोएडा भेज दिया। जानकारी के अनुसार आज दोपहर विकास नगर निवासी यशपाल ने शिक्षा बोर्ड के समीप लगे पैट्रोल पम्प से अपनी कार में 2670 रुपए का पैट्रोल डलवाया। कार चालक ने पैट्रोल पम्प की पेमैंट भी ऑनलाइन कर दी, उसके बाद वह कार लेकर चल दिया।

 कार चालक भगत सिंह चौक के पास ही पहुंचा था कि कार बंद हो गई। चालक ने अपने स्तर पर कार को स्टार्ट करने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी, उसके बाद चालक ने कार मैकेनिक को बुला लिया। मैकेनिक ने कार के तेल की जांच की तो तेल में पानी मिला हुआ पाया। उसने कार की तेल की टैंकी से एक बोतल में तेल निकाल लिया और पैट्रोल पम्प संचालक के पास पहुंचा। तेल में मिलावट की शिकायत की तो पम्प चालक ने शिकायत को सिरे से खारिज कर दिया। इसी दौरान चालक ने मामले की शिकायत उपायुक्त कार्यालय में कर दी। शिकायत मिलते ही खाद्य एवं अापूर्ती विभाग की टीम पैट्रोल पम्प पर पहुंची और मशीन से तेल के नमूने लिए और उनको सील करके नोएडा प्रयोगशाला में भेज दिया। 

क्या कहता है पीड़ित
कार चालक यशपाल ने बताया कि उसने शिक्षा बोर्ड के पास स्थित पम्प से कार की टैंकी फुल भरवाई थी जिसमें 2670 रुपए का पैट्रोल आया। वह गाड़ी को स्टार्ट करके अपने घर जा रहा था कि वह घर से पहले ही उसकी कार बंद हो गई। उसने मैकेनिक को बुलवाया और तेल की जांच की तो उसमें पानी मिला। उन्होंने बताया कि तेल में 90 फीसदी पानी निकला। वे इस मामले की शनिवार को सी.एम. विंडो, प्रदेश व केंद्रीय मंत्री के पास शिकायत करेंगे। 

क्या कहते हैं अधिकारी
जिला खाद्य एवं अापूर्ती अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि एक व्यक्ति ने उपायुक्त के पास शिकायत दी थी। शिकायत के बाद उनकी टीम ने शिक्षा बोर्ड के पास स्थित पैट्रोल पम्प पर छापा मारा। यहां पर मशीनों से पैट्रोल के सैम्पल लिए और उनको सील कर दिया। सील करके  इन सभी सैम्पलों को जांच के लिए नोएडा की प्रयोगशाला में भेज दिया है।