मतगणना के दौरान शराब बेचने पर ठेका किया सील, 5 के खिलाफ केस दर्ज

5/25/2019 10:12:21 AM

चरखी दादरी(पंकेस): चुनाव आयोग के निर्देशों की अवहेलना कर लोकसभा चुनाव की मतगणना के दिन शराब ठेका खोलने, होटल में शराब परोसने तथा अवैध रूप से शराब बेचने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा विशेष अभियान चलाया गया। पुलिस की मौजूदगी में आबकारी विभाग के अधिकारियों ने एक शराब ठेके को सील कर दिया जबकि एक जगह पर चल रहे अवैध शराब ठेके पर भी कार्रवाई की गई। पुलिस ने एक होटल में शराब पी रहे युवकों को भी काबू किया है।

पुलिस द्वारा केस दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि 23 मई को लोकसभा चुनाव के परिणामों की मतगणना की गई थी। जिसके चलते जिला प्रशासन द्वारा शराब ठेका न खोलने, अवैध रूप से शराब न बेचने तथा परोसने के आदेश दिए गए थे। वीरवार को पुलिस को सूचना मिली कि गांव चिडिय़ा के बस स्टाप के समीप एक शराब का ठेका खुला हुआ है। जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची। वहां पर शराब ठेका खुला मिलने पर पुलिस ने आबकारी विभाग के अधिकारियों को मामले से अवगत करवाया।

आबकारी विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा शराब ठेके की जांच की। इस दौरान ठेके में हजारों की संख्या में अंग्रेजी व देशी शराब, बीयर की बोतलें रखी हुई थीं। आबकारी विभाग के अधिकारियों ने पुलिस की मौजूदगी में शराब ठेके को सील कर दिया। जांच के दौरान पुलिस को शराब ठेके पर तैनात सेल्समैन से हजारों रुपए की नकदी भी बरामद हुई है। पुलिस ने फिलहाल शराब ठेके पर तैनात सेल्समैन अशोक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

दूसरे मामले में बाढड़ा उपमंडल के गांव मांढी हरिया में एक होटल में शराब परोसी जा रही थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर 5 युवकों को यहां से काबू किया है। पुलिस को सूचना मिली थी कि गांव मांढी हरिया स्थित एक होटल में 4 युवक शराब पी रहे है। जिस पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। वहां पर 4 युवक बैठकर शराब पी रहे थे। एक व्यक्ति उन्हें शराब परोसने के साथ ही खुद भी शराब पी रहा था। जिस पर पुलिस ने मौके से ही युवकों व शराब परोस रहे एक अन्य व्यक्ति को काबू किया है।

पकड़े गए युवकों की पहचान गांव मांढी हरिया निवासी मनोज, गांव मांढी हरिया निवासी सोनू, गांव मांढी हरिया निवासी अमित, गांव मांढी हरिया निवासी विकास तथा गांव डोहका हरिया निवासी अनिल के रूप में हुई है। पुलिस ने पांचों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

kamal